May 12, 2024

मदरसों में पढ़ाई जाए देशभक्त मुसलमानों की गाथा-RSS नेता इंद्रेश कुमार

दिल्ली ,17जनवरी(इ खबरटुडे)।राष्ट्रीयस्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक वरिष्ठ नेता इंद्रेश ने कुमार रविवार को मदरसा में पढ़ने वाले छात्रों को देशभक्त मुस्लिम शख्स‍ियतों से परिचित करवाने की जरूरत पर बल दिया. उन्होंने समुदाय के धार्मिक नेताओं से इस दिशा में पहल करने की अपील की.

संघ के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार ने कहा, ‘छात्रों को उपयुक्त बुनियादी प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए. बच्चों को देश से प्रेम करने के बारे में बताया जाना चाहिए. बहादुर शाह जफर जैसे लोगों की जीवनी से परिचित करवाया जाना चाहिए. इसकी जरूरत है, इसलिए मैं मुस्लिम मौलानाओं , इमामों और मौलवियों से इस विषय पर आगे आने का आग्रह करता हूं.’
‘न दिया जाए राजनीतिक रंग’
उन्होंने आगे कहा, ‘उन्हें प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान बच्चों को देश से प्रेम करने के बारे में बताना चाहिए ताकि वह जब मदरसा से बाहर आए तो देशभक्ति, राष्ट्रवाद और इस्लाम को समझ सके.’ राष्ट्रीय राजधानी में हाल ही एक कार्यक्रम से इतर कुमार ने कहा कि कट्टरपंथी तत्वों को इस विषय पर मानवीय और विकास के दृष्टिकोण से विचार करना चाहिए, क्योंकि अब ऐसी शिक्षा की जरूरत है.
उन्होंने कहा कि इस विषय को राजनीतिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए, बल्कि देश में सौहार्द और विकास की दृष्टि से विचार किए जाने की जरूरत है.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds