July 3, 2024

बडा रामद्वारा में श्रीमद्भागवत कथात्मक ज्ञानयज्ञ का आयोजन 29 नवंबर से

रामस्नेही संप्रदाय सिंहस्थल के संप्रदायाचार्य श्री क्षमाराम जी महाराजkhsamaram-ji करेंगे भागवत पाठ

रतलाम,18 नवंबर (इ खबरटुडे)। रामस्नेही संप्रदाय के श्री बडा रामद्वारा में श्रीमद् भागवत ज्ञानयज्ञ का आयोजन २९ नवंबर से किया जाएगा। इस ज्ञानयज्ञ में रामस्नेही संप्रदाय सिंहस्थल के संप्रदायाचार्य श्री क्षमाराम जी महाराज अपने श्रीमुख से भागवत पाठ करेंगे।
बडा रामद्वारा के महंत श्री गोपालदास जी महाराज ने भागवत ज्ञानयज्ञ की जानकारी देते हुए बताया कि सिंहस्थल पीठ के आचार्य क्षमाराम जी ने २९ नवंबर से ७ दिसम्बर तक भागवत ज्ञानयज्ञ में उपस्थित रहने की सहमति प्रदान कर दी है। आचार्य श्री की अनुमति प्राप्त होते ही भागवत ज्ञानयज्ञ की तैयारियां बडे पैमाने पर प्रारंभ कर दी गई है।
कार्यक्रम की जानकारी देते हुए महंत जी ने बताया कि भागवत ज्ञानयज्ञ का शुभारंभ २९ नवंबर को दोपहर बारह बजे धानमण्डी स्थित राठौड समाज के चारभुजानाथ जी के मन्दिर से भागवत जी की भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। यह शोभायात्रा विभिन्न प्रमुख मार्गों से होती हुई पुरोहित जी का वास स्थित बडा रामद्वारा पंहुचेंगी। जहां ३० नवंबर से प्रतिदिन प्रात: ग्यारह बजे से शाम पांच बजे तक आचार्य श्री क्षमाराम जी महाराज द्वारा भागवत जी का पाठ किया जाएगा। श्रीमद भागवत ज्ञानयज्ञ की पूर्णाहूति ७   दिसम्बर को विशाल भण्डारे के साथ होगी।
कथा संयोजक महन्त गोपालदास जी ने बताया कि श्री मदभागवत ज्ञानयज्ञ के विशाल आयोजन को सफलता पूर्वक संपन्न करने के लिए एक आयोजन समिति भी गठित की गई है। इस आयोजन समिति में राजपूत समाज,राठौड समाज आदि विभिन्न समाजों के अनेक गणमान्य धर्मप्रेमी सज्जनों को शामिल किया गया है।

You may have missed