May 18, 2024

बच्चों से भीख मंगवाकर परिवार कर रहे थे ऐश

पेटलावद,झाबुआ,24 जनवरी(इ खबरटुडे)। चाइल्ड लाइन और पुलिस विभाग झाबुआ ने शनिवार को पेटलावद में भीख मांग रहे दो मूक-बधिर बच्चों को पकड़ा। इनके मूक-बधिर होने का फायदा उठाकर परिवार वालों ने एक कार्ड छपवाकर इनको दिया था। जिस पर परिवार की मजबूरी की बातें लिखी हुई थी।

 जिसे दिखाकर ये लोगों से पैसे लेते थे और परिवार वाले उन पैसों से ऐशो आराम की जिंदगी बिता रहे थे।एडिशनल एसपी के निर्देश पर चाइल्ड लाइन ने पेटलावद में भीख मांग रहे बच्चों पर निगाह रखी और फिर उन्हें धर दबोचा।
 टीम में अनुसुईया प्रभारी पुलिस, कुसुम आरक्षक, बौद्विक कटारा , चाइल्ड लाईन से दिलीप बघेल और अनिल परिहार शामिल थे। पकड़े गए दोनों बच्चे ने इशारे से टीम को बामनिया अपने डेरे पर ले गए। इस तरह टीम बामनिया के रेलवे फाटक के बाहर खवासा नाके पर जमे एक डेरे पर जा पहुंची। जहां दोनो बच्चों के परिवार के लोग मौजूद थे।
अभिभावकों से सहमति पत्र लिया,अगर दोबारा बच्चें भिक्षावृत्ति करते पकड़े गए तो उन पर कार्रवाई की जाएगी
निरीक्षक अनसुया भंवर ने दोनों बच्चों की मां को बुलाकर फटकार लगाई और उनका पता पूछा जिसमें उन्होंने गोधरा रहना बताया और यहां काम की तलाश में आना बताया। अभिभावकों को सख्त हिदायत देकर बच्चों को उनके सुपुर्द किया गया। टीम ने बताया की अभिभावकों से सहमति पत्र लिया गया है। अगर दोबार यह बच्चें भिक्षावृत्ति करते पकड़े गए तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds