May 3, 2024

विद्यार्थियों के प्लेसमेंट हो रहे हैं या नहीं – कलेक्टर

पोलेटेकनिक काॅलेज जावरा के संचालक मण्डल एवं साधारण सभा की बैठक आयोजित

रतलाम 30 दिसम्बर(इ खबर टुडे )। कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर की अध्यक्षता में आज गोविन्दराम तोंदी पोलेटेकनिक काॅलेज जावरा के संचालक मण्डल एवं साधारण सभा की बैठक आयोजित हुई। बैठक में काॅलेज के प्राचार्य एवं सचिव जी.बी. बामनकर के द्वारा वित्तिय वर्ष 2016-17 की आय एवं प्रस्तावित व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया गया। साधारण सभा की बैठक में महाविद्यालय की मूलभूत आवष्यकताओं के संबंध में प्रस्तुत प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की गई।

इसके अंतर्गत काॅलेज केम्पस में विभिन्न भवनों की छतों की मरम्मत, पुताई, बाउण्ड्रीवाल, आवश्यक संसाधनों को क्रय किये जाने एवं आठ व्याख्यताओं को एडंवास ग्रेड पे दिये जाने हेतु प्रस्ताव को अनुमोदित किया गया। कलेक्टर बी.चन्द्रषेखर ने महाविद्यालय में विद्यार्थियों के केम्पस सिलेक्षन की प्रगति के बारे में भी पड़ताल की।

संचालक मण्डल एवं साधारण सभा की बैठक में अध्यक्ष एवं कलेक्टर द्वारा बोर्ड से जानना चाहा कि क्या विद्यार्थियों के केम्पस सिलेक्षन हो रहे है। प्राचार्य एवं सदस्यों के द्वारा बताया गया कि गतवर्ष में नौ विद्यार्थियों का केम्पस में सिलेक्षन हुआ था। इसके अतिरिक्त विभिन्न कम्पनियों के द्वारा क्लब केम्पस आयोजित किये जाते हैं जो कि उज्जैन, इंदौर या मंदसौर में होते है जिनमें जावरा पोलेटेकनिक के विद्यार्थी भी चयनित होते रहे है। कलेक्टर ने महाविद्यालय के विभिन्न संकायों के मद्देनजर खरीदे जाने वाले उपकरणांे में गुणवत्ता का ध्यान रखने के निर्देश दिये है।
उन्होने कहा हैं कि क्रय की जाने वाली सामग्री ब्राडंेट कम्पनियों की वारंटीमय होकर उच्च गुणवत्ता वाली होनी चाहिए। उन्होने उपकरणों के रखरखाव के लिये अनिवार्य रूप से एएमसी करायी जाये। बैठक में संस्थान में कार्यरत चैदह में से आठ व्याख्यताआंे का एडवांस ग्रेड पे में प्रोन्नत करने के प्रस्ताव को सहमति देते हुए शेष छः व्याख्यताओं को एडवांस ग्रेड पे नहीं मिलने के कारणों के बारे में पुछताछ करते हुए आवश्यक कार्यवाही किये जाने के निर्देष दिये गये।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds