May 7, 2024

लेन-देन के विवाद में खेत मालिक ने कर दी अपने ही हाली की निर्दयता से हत्या

 

घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने आरोपी के घर पर पथराव किया

रतलाम,22 मार्च(इ खबरटुडे)। समीपस्थ ग्राम मूंदड़ी में बुधवार सुबह एक व्यक्ति और उसके पुत्र ने एक युवक की लाठी से पीट-पीटकर हत्या कर दी। इससे युवक के पक्ष के लोग नाराज हो गए और उन्होंने आरोपी पक्ष के घर पर हमला बोल दिया। आरोपी के घर के दरवाजे और बाइक में तोडफ़ोड़ की गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित लोगों को समझाइश देकर मामला शांत करवाया।

जानकारी के अनुसार जुझार पिता नंदराम मकवाना (30) निवासी गांव मूंदड़ी गांव के ही किसान भंवर जाट के खेत पर हाली का काम करता था। बुधवार सुबह करीब छह बजे आरोपी भंवर जाट और उसका पुत्र जुझार के घर पर पहुंचे और मारपीट करने लगे। बचने के लिए जुझार घर से निकलकर बाहर भागा, आरोपियों ने बाइक से उसका पीछा किया और कुछ दूर जाकर पकडकर लोहे की रॉड और लाठी से पीट दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

आरोपी ब्याज सहित 18 हजार रुपए की मांग कर रहा था

जुझार की मां कमलाबाई और पत्नी ज्योति ने बताया कि एक साल पहले भंवर जाट से दस हजार रुपए लिए थे। जुझार और उसकी पत्नी आरोपी के खेत पर सौ-सौ रुपए रोज पर मजदूरी करते थे। भंवर जाट पर आरोप है कि वह जुझार से अपने घर पर ही काम करवाता था। जुझार ने उसके घर व खेत पर चार महीने काम किया उसके बाद काम छोड़ दिया। आरोपी भंवर ब्याज सहित 18 हजार रुपए की मांग कर रहा था। तीन दिन पहले कमलाबाई और उसके पति भंवर के पास हिसाब करने गया था लेकिन उसने यह कहकर भगा दिया कि वह जुझार से ही हिसाब करेगा और उसे मारेगा।

 

आरोपियों ने बाइक से उसका पीछा कर उस पर हमला बोल दिया

कमलाबाई का आरोप है कि बुधवार सुबह करीब 6 बजे ज्योति नल पर पानी भरने गई थी तभी आरोपी भंवर और उसका पुत्र सचिन घर पर पहुंचे और जुझार से मारपीट करने लगे। बीच बचाव करने मैं गई तो मेरे साथ धक्का-मुक्की की गई। जुझार बचने के लिए घर से निकलकर भागा तभी आरोपियों ने बाइक से उसका पीछा कर उस पर हमला बोल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

आरोपी के खेत में गाजे की फसल मिली
हत्या के बाद फरार आरोपियों को लेकर ग्रामीणों ने बताया कि आरोपी अपने खेत में बिना अनुमति के गांजे की खेती भी करता है। जिसके बाद पुलिस अधिकारी खेत पहुचे। वहां जाकर पता चला कि वास्तव में आरोपी के खेत के बीच में गाजे की फसल थी।

आक्रोशित लोग गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव नहीं उठाने दे रहे थे
घटना की खबर फैलते ही जुझार के पक्ष के लोगों में आक्रोश फैल गया और बड़ी संख्या में लोगों ने आरोपी के घर पर पथराव किया। सूचना मिलने पर पुलिस दल मौके पर पहुंचे और जैसे-जैसे आक्रोशित लोगों को शांत किया। आक्रोशित लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव नहीं उठाने दे रहे थे। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से उन्हें समझाईश देकर शव जिला चिकित्सालय भिजवाया।

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds