May 10, 2024

पूर्व PM वाजपेयी का जन्मदिन आज, बधाई देने पहुंचे आडवाणी और जेटली

नई दिल्ली 25 दिसम्बर(इ खबरटुडे)।अटल बिहारी वाजपेयी एक कवि, एक पत्रकार, राजनेता और फिर देश के प्रधानमंत्री भी रहे. भारतीय राजनीति की उन चुनिंदा शख्सियतों में से एक जिनके विरोधी भी उनकी आलोचना नहीं करते. ये अटल के नेतृत्व का ही कमाल था कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए ने 23 दलों के साथ मिलकर न सिर्फ सरकार बनाई बल्कि अपना कार्यकाल भी पूरा किया.

‘भारत रत्न’ अटल के जन्मदिन पर देखिए यादगार तस्वीरें

Atal-

modi+vajpayee
bharat-ratnaपीएम मोदी ने ट्वीट कर अटल जी को बधाई दी
 अटल आज भले ही राजनीति से दूर हों, लेकिन लोग उन्हें आज भी उतने ही सम्मान और आदर के साथ याद करते हैं. आज वे 91 साल के हो गए हैं.इस मौके पर जहां पीएम मोदी ने ट्वीट कर अटल जी को बधाई दी, वहीं आडवाणी, जेटली, गडकरी, आजाद, राजनाथ, प्रकाश जावड़ेकर समेत कई दिग्गज कृष्णमेनन मार्ग स्थित उनके घर पहुंचे और अटल जी को शुभकामनाएं दी.
 
वाजपेयी ने भारत को ‘असाधारण’ नेतृत्व दिया
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘हमारे प्यारे अटल जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. मुश्किल की घड़ी में देश का नेतृत्व करने वाले व्यक्तित्व को सलाम.’मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘पार्टी नेता हो, संसद सदस्य हो या फिर मंत्री और प्रधानमंत्री. अटली जी ने प्रत्येक भूमिका में स्वयं को प्रतिष्ठित किया है. यही उनकी खासियत है.
 
अटल के सपनों को पूरा करेगी मोदी सरकार
परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने अटल जी से मुलाकात के बाद कहा कि अगर हम अटल जी के सपनों को पूरा कर सकें तो यही उनके जन्मदिन का तोहफा होगा.मोदी सरकार अटल जी के सपनों को पूरा करने में लगी है. NH-24 कॉरिडर को 14 लेन्स में बदला जाएगा और पीएम 31 दिसंबर को इस परियोजना का शिलान्यास करेंगे.
 
कीर्ति के लिए अटल पिता समान
हाल ही में डीडीसीए विवाद को लेकर बीजेपी से निलंबित किए गए नेता कीर्ति आजाद ने अटल से मुलाकात कर कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी का व्यक्तित्व बहुत सरल है और वे उनके लिए पिता के समान हैं. कीर्ति ने वाजपेयी की लंबी आयु की दुआएं की.

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds