May 10, 2024

पूर्व विधायक झालानी का निधन

हजारों लोगों ने नम आंखों से दी अंतिम बिदाईsk jhalani

रतलाम,7 फरवरी (इ खबरटुडे)। विगत कुछ समय से स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे पूर्व विधायक और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शिवकुमार झालानी का बीती रात एक निधन हो गया। वे 78 वर्ष के थे। श्री झालानी का अंतिम संस्कार शनिवार को त्रिवेणी मुक्तिधाम पर किया गया। उन्हे अंतिम बिदा देने मुक्तिधाम पर हजारों लोगों की भीड एकत्रित थी।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शिवकुमार झालानी विगत कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे थे। चार दिन पूर्व उन्हे शाीनगर स्थित रतलाम हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। बाद में स्थिति बिगडने पर उन्हे गहन चिकित्सा ईकाई में रखा गया था। बीती रात मध्यरात्रि के समय उन्होने अंतिम श्वास ली। उनके निधन की खबर फैलते ही अस्पताल और गौशाला रोड स्थित उनके निवास राम भवन पर लोगों की भीड जमा होने लगी थी।
श्री झालानी की अंतिम यात्रा आज दोपहर उनके निवास रामभवन से प्रारंभ हुई। श्री झालानी को अंतिम बिदाई देने के लिए शहर के हजारों लोग मौजूद थे। राम भवन से त्रिवेणी मुक्तिधाम के रास्ते के बीच अनेक स्थानों पर नागरिकों ने पुष्पवर्षा कर उन्हे श्रध्दासुमन भी अर्पित किए।
त्रिवेणी मुक्तिधाम पर उनके ज्येष्ठ पुत्र नरेश झालानी ने उनकी पार्थिव देह को मुखाग्रि दी। मुक्तिधाम पर आयोजित शोक सभा में वक्ताओं ने श्री झालानी के निधन को रतलाम के लिए एक अपूरणीय क्षति निरुपित किया। वक्ताओं ने कहा कि श्री झालानी ने राजनीति में शुचिता के उच्च मापदण्ड नियत किए थे। उनकी राजनीति में विरोध सैध्दान्तिक होता था,परन्तु उस विरोध में व्यक्तिगत शत्रुता जैसा भाव कभी नहीं होता था। शोकसभा को वित्त आयोग के चैयरमेन व पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी,कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व गृहमंत्री भारतसिंह,पूर्व विधायक पारस सकलेचा,कांग्रेस अध्यक्ष विनोद मिश्रा मामा,भाजा के वरिष्ठ नेता कन्हैयालाल मौर्य,मनोहर पोरवाल समेत अनेक गणमान्य नागरिकों व जनप्रतिनिधियों ने सम्बोधित किया और स्व.श्री झालानी को श्रध्दासुमन अर्पित किए।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds