May 17, 2024

पीएम नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान यात्रा और भव्य स्वागत से बौखलाया हाफिज सईद, उगला जहर

नई दिल्ली,26 दिसम्बर(इ खबरटुडे)।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अचानक संक्षिप्त पाकिस्तान यात्रा और उनका लाहौर में भव्य स्वागत से मुंबई हमलों का मास्टर माइंड और आतंकी संगठन जमात उद दावा का प्रमुख हाफिज सईद बौखला गया है।

हाफिज ने तिलमिलाते हुए कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने दुश्मन का ऐसा स्वागत क्यों किया? साथ ही उसने कहा, मोदी का स्वागत करने पर नवाज शरीफ को देश को सफाई देनी चाहिए।
इतना ही नहीं हाफिज ने पीएम मोदी के लिए आपत्तिजनक शब्दों का भी इस्तेमाल किया। उसने कहा, पाकिस्तान को अपना सबसे बड़ा वकील समझने वाले कश्मीरी, पाकिस्तान में मोदी के स्वागत को देखककर रो रहे हैं। मोदी के खिलाफ जहर उगलते हुए हाफिज ने कहा, यह वही मोदी है, जिसने कुछ दिन पहले बाग्लादेश जाकर पाकिस्तान तोड़ने का ऐलान किया था। उनसे कहा था कि मैं उन लोगों में शामिल हूं जिन्होंने पाकिस्तान को तोड़ा। यह शख्स पाकिस्तान में आतंक फैलाने का कोई मौका हाथ नहीं जाने देता। हाफिज ने कहा कि सुबह मोदी ने काबुल में अफगानिस्तान को पाक के खिलाफ भड़काया और दोपहर में वो पाकिस्तान चले आए।
 
पहली बार हुआ कि दो देशों के दो नेताओं ने एक ही हेलीकॉप्टर से यात्रा की हो
भारत-पाक के धूप-छांव वाले रिश्तों में आश्चर्य का पुट देते हुए पीएम मोदी ने शुक्रवार को काबुल से एक ट्वीट कर तब पूरी दुनिया को हैरत में डाल दिया कि वह नवाज शरीफ की 66वीं वषर्गांठ पर उन्हें बधाई देने के लिए लाहौर जा रहे हैं। मोदी ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से आज दोपहर को मिलने को आशान्वित हूं जहां मैं दिल्ली लौटते हुए रूकूंगा।’ उसके बाद पीएम मोदी लाहौर गए। लाहौर पहुंचने के बाद पीएम मोदी पाक पीएम नवाज शरीफ के साथ उनके पुश्तैनी घर जटी उमरा रायविंड पैलेस में हेलीकॉप्टर से गये जो हवाई अड्डे से 20 किलोमीटर दूर है। ऐसा पहली बार हुआ कि दो देशों के दो नेताओं ने एक ही हेलीकॉप्टर से यात्रा की हो। मोदी ने नवाज के घर में करीब 80 मिनट बिताए। इस दौरान मोदी ने शरीफ की नातिन मेहरूनिसा (मरियम नवाज शरीफ की पुत्री) के विवाह में सभी परिजनों को बधाई दी।
अंतिम पाकिस्तान यात्रा  अटल बिहारी वाजपेयी गये थे
यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पिछले करीब 12 साल में पहली पाक यात्रा थी। किसी भारतीय प्रधानमंत्री की अंतिम पाकिस्तान यात्रा 2004 में उस समय हुई थी जब अटल बिहारी वाजपेयी पाकिस्तान गये थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को ढाई घंटे की लाहौर यात्रा कर इतिहास रच दिया। पहली बार पाकिस्तान की धरती पर कदम रखखर पीएम मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं दी और उनके साथ बातचीत की। बातचीत में दोनों देशों के लोगों के व्यापक कल्याण के लिए शांति के मार्ग खोलने के बारे में निर्णय किया गया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds