May 5, 2024

पाकिस्तान के खिलाफ एक और जिन्दा सबूत

नई दिल्ली27 अगस्त(इ खबरटुडे). जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर में सेना ने गुरुवार को तीन पाकिस्‍तानी आतंकियों को ढेर कर दिया और एक को दबोच लिया। पकड़े गए आतंकी का नाम सज्जाद है। 22 साल का यह आतंकी पाकिस्तान के बलूचिस्तान का है। वह सेना के जवानों से मार देने की गुहार लगा रहा था। लेकिन उन्‍होंने उसे उस गुफा से पकड़ लिया जहां वह अपने साथी आतंकियों के साथ छुपा हुआ था।
कैसे पकड़ा गया सज्जाद
एनकाउंटर के दौरान आतंकी जंगली इलाके की एक गुफा में छिप गए थे। वहीं से वे फायरिंग कर रहे थे। सेना ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया, लेकिन सज्जाद गुफा के भीतर छिप कर हमला करने की तैयारी में था। गुफा में कुछ और आतंकियों के छुपे होने की आशंका के चलते सेना ने चिली बम (मिर्च पाउडर के ग्रेनेड) और आसूं गैस फायर किए। सज्‍जाद बुरी तरह रोते हुए चिल्लाने लगा। जवानों ने उसे घेर लिया। वह गिड़गिड़ाते हुए गुहार लगाने लगा कि मुझे गोली मार दो।
पांच के ग्रुप में आए थे आतंकी
सेना के अधिकारी और ऑपरेशन को लीड कर रहे लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रत शाह ने बताया कि सज्‍जाद अपने चार साथियों के साथ एलओसी पार कर भारत में घुसा था। उसका एक साथी बुधवार को ही मार गिराया गया था। 4 आतंकियों और सेना के बीच श्रीनगर से लगभग 100 किलोमीटर दूर राफियाबाद इलाके में गुरुवार को एनकाउंटर हुआ। इस दौरान सेना ने 3 आतंकियों को मार गिराया और एक को पकड़ लिया।
इसी महीने पकड़ाया था पाकिस्तानी आतंकी

उधमपुर में 5 अगस्त को आतंकी हमले के दौरान पाकिस्तानी आतंकी नवेद को जिंदा पकड़ा गया था। बता दें कि उधमपुर जिले में आतंकियों ने बीएसएफ की बस पर अटैक किया था। इसके बाद ग्रामीणों ने नवेद को जिंदा पकड़ा था।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds