May 10, 2024

पठानकोट में भारत-पाक सीमा पर घुसपैठिए को BSF ने मार गिराया

गुरदासपुर (पंजाब),21 जनवरी (इ खबरटुडे)।पठानकोट में भारत-पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ ने आतंकी घुसपैठ की साजिश नाकाम कर दी है। पठानकोट में पाकिस्तान से लगी भारतीय सीमा से घुसपैठ की कोशिश कर रहे 1 संदिग्ध को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने मार गिराया है।

सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) ने आज सुबह पठानकोट में भारत-पाक सीमा पर एक संदिग्ध घुसपैठिए को मार गिराया जहां दो जनवरी को वायुसेना स्टेशन पर हुए आतंकी हमले के बाद से बल हाई अलर्ट पर है ।
पठानकोट हमले के बाद जम्मू में 40 घातक पलटन तैनात
अधिकारियों ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ की टीम ने आज सुबह बामियाल क्षेत्र के नजदीक कम से कम तीन घुसपैठियों की संदिग्ध गतिविधि देखी । इस पर बीएसएफ कर्मियों ने गोलीबारी की ।
उन्होंने कहा, ‘एक घुसपैठिया मारा गया है, जबकि दो अन्य अंतरराष्ट्रीय सीमा से वापस भाग गए । घटना वाला इलाका ताश क्षेत्र कहलाता है जो पठानकोट में बामियाल के नजदीक गुरदासपुर सेक्टर में पड़ता है।’ बामियाल वही क्षेत्र है जिसके बारे में माना जाता है कि पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर हमला करने वाले आतंकवादियों ने इसी इलाके से घुसपैठ की थी ।
राहुल बोले-पठानकोट आतंकी हमले से गलत ढंग से निपटी मोदी सरकार
राहुल बोले-पठानकोट आतंकी हमले से गलत ढंग से निपटी मोदी सरकार
प्रारंभिक खबरों में कहा गया कि घटना बीती रात हुई लेकिन अधिकारियों ने सूचित किया कि यह आज सुबह छह बजे हुई । अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ ने शव को बरामद करने के लिए तलाशी अभियान छेड़ दिया है लेकिन घने कोहरे और कम दृश्यता की वजह से अभियान में बाधा आ रही है । इस ताजा कार्रवाई को बीएसएफ की 132वीं बटालियन के एक कर्मी ने अंजाम दिया ।
बीएसएफ ने गुरदासपुर के उपमहानिरीक्षक एनके मिश्रा और क्षेत्र में तैनात 132वीं बटालियन के कमांडेंट एसएस डाबास का हाल में तबादला कर दिया था और यह पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया था कि क्या किसी खामी की वजह से पठानकोट स्थित वायुसेना स्टेशन पर हमले की घटना हुई जिसमें सात सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे ।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds