May 10, 2024

पठानकोट मामले में पाक के जांच दल को एयरबेस जाने की अनुमति नहीं

नई दिल्ली,19जनवरी(इ खबरटुडे)।सरकार ने एक बार फिर स्पष्ट किया है कि पठानकोट हमले की जांच के लिए प्रस्तावित पाक जांच दल को एयरबेस के भीतर घुसने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने मंगलवार को पत्रकरों से बातचीत में यह जानाकारी दी। साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि पाकिस्तान इस हमले के गुनाहगारों के खिलाफ कार्रवाई करेगा।
पत्रकारों से बातचीत में सिंह ने कहा, इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि शायद इस बार कुछ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि आतंकवाद समूची दुनिया के लिए समस्या है। पाकिस्तान भी आतंकवाद का एक अड्डा है। इसलिए उस पर अंतरराष्ट्रीय दबाव भी है।
सिंह ने कहा, आतंकवाद के खिलाफ अब पूरा विश्व एकजुट है और यदि पाकिस्तान पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनता है तो यह भारत के लिए अच्छा है। इस हमले की जांच में सहयोग के लिए पाकिस्तान के विशेष जांच दल (एसआईटी)के घटनास्थल के दौरे से जुडे़ सवाल पर उन्होंने कहा , हमारे पर्रिकर ने  कहा है कि पाक एसआईटी को एयरबेस के अंदर दाखिल नहीं होने देंगे।
एसआईटी घटनास्थल का दौरा करना चाहती है-पाकिस्तान
गौरतलब है कि इस हमले में जैश ए मोहम्मद का हाथ होने के भारत के दावे पर पाकिस्तान ने इसकी जांच के लिए अपनी एसआईटी को यहां भेजने की बात कही थी। भारत ने उसके इस कदम का स्वागत किया है। लेकिन अभी इसके बारे में कोई निर्णय नहीं हुआ है। पाकिस्तान का कहना है कि उसकी एसआईटी घटनास्थल का दौरा करना चाहती है। लेकिन रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी कहा था कि वह दल को एयरबेस जाने की अनुमति नहीं देंगे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds