May 11, 2024

पठानकोट का गुनहगार मसूद अजहर खुलेआम मना रहा जश्न, PAK हुकूमत चुप

 नई दिल्ली,,08 जनवरी(इ खबरटुडे)।आतंकी गुट जैश-ए-मोहम्मद खुलेआम पठानकोट हमले का जश्न मना रहा है. आतंकी गुट ने अपनी एक वेबसाइट बनते आयशा डॉट कॉम पर इस जश्न का ऐलान किया है.

इस पर मोस्ट वांटेड आतंकी मौलाना मसूद अजहर की आवाज में कुछ ऑडियो क्लिप भी हैं. साथ ही उर्दू में लिखा लेख भी अपलोड किया है. वेबसाइट का सर्वर पाकिस्तान में ही है. इस सबके बावजूद पाकिस्तानी हुकूमत ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है.
क्या कह रहा है मसूद 
इस ऑडियो क्लिप में मसूद ने आतंकियों को फरिश्ता बताया है. वह खुशी जता रहा है कि भारतीय खुफिया एजेंसियां और अफसर हमले के 48 घंटे बाद भी यह पता नहीं लगा पा रहे हैं कि आतंकी (जिन्हें वह फरिश्ते बता रहा है) कहां से आए थे. मसूद ने कहा है कि लगातार 48 घंटे भूखे-प्यासे रहकर जागते हुए आतंकी लड़ते रहे, यह कोई आसान काम नहीं है. एक दूसरी ऑडियो क्लिप में वह कुरान की आयतें भी पढ़ रहा है.
मसूद ही है हैंडलर 
इस बीच, भारत ने आतंकियों के हैंडलर की पहचान भी कर ली है, जो उन्हें लगातार निर्देश दे रहे थे. इसमें एक नाम मौलाना मसूद अजहर का है. उसके अलावा बाकी तीन हैंडलर उसके भाई अब्दुल रउफ असगर, मौलाना अशफाक अहमद, हाफिज अब्दुल शकूर और कासिम जान हैं. भारत ने इसके फोन नंबर सहित यह जानकारी पाकिस्तान को सौंप दी है. साथ ही आतंकियों की लाश से मिली पाकिस्तानी ड्रग्स भी सौंपी है. लेकिन पाकिस्तान ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है.
हैंडलर का फोन नंबर भी आया सामने 
पठानकोट एयरबेस पर हमला करने वाले आतंकियों ने जिन दो नंबरों पर फोन किए थे, वे सामने आ गए हैं. ये दोनों नंबर पाकिस्तान के हैं. एक है +923000597212 और दूसरा है 923017775253. आतंकियों ने इन नंबरों पर भारत में घुसने के बाद फोन किए थे. खुफिया एजेंसियों को शक है कि दूसरा नंबर एक आतंकी की मां का है. फोन कॉल्स की डिटेल खंगालने के बाद एक अधिकारी ने बताया कि आतंकी अपने हैंडलर को उस्ताद कह रहे थे.
जैश-ए-मोहम्मद की है साइट 
पठानकोट हमले के जश्न से लेकर पूरा जिहादी साहित्य और मसूद व उसके भाई की ऑडियो क्लिप अलग-अलग वेबसाइट पर हैं. लेकिन इनका सर्वर एक ही है. यानी ये सभी वेबसाइट जैश-ए-मोहम्मद से ही जुड़ी हैं, जिसने पठानकोट एयरबेस पर हमले को अंजाम दिया है. इन सभी साइट्स का सर्वर पाकिस्तान में ही है. इनमें से एक का सर्वर पेशावर में है.
…और वो 72 घंटे 
पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने गुरुवार को कहा था कि अगले 72 घंटों में पाकिस्तान से एक बड़ी खबर आ सकती है. नवाज सरकार अगले 72 घंटों में सख्त कदम उठा सकती है. उन्होंने दावा किया था कि पठानकोट हमले में पाकिस्तान का हाथ होने के सबूत मिलने पर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. इस ऑडियो क्लिप के सामने आने के बाद नवाज पर कार्रवाई का दबाव बढ़ गया है.
जिहाद पर लंबा भाषण भी
इस वेबसाइट पर पठानकोट हमले के अलावा मसूद का नवंबर 2015 में जिहाद पर दिया लंबा भाषण भी है. इसी वेबसाइट पर उसके भाई अब्दुल रऊफ असगर की भी ऑडियो क्लिप है. इसमें वह पीओके के मुजफ्फराबाद के युवाओं को भारत के खिलाफ युद्ध में शामिल होने के लिए भड़का रहा है. इस सबके अलावा मसूद ने जिहाद पर कई किताबें भी लिखी हैं.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds