May 19, 2024

नियमों का कड़ाई से पालन कराये, शिकायतों की चिंता न करें

समयसीमा की बैठक में कलेक्टर ने दिये निर्देश

रतलाम 14 सितम्बर (इ खबरटुडे)।कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समयसीमा की बैठक मेंकलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने अधिकारियों को निर्देशित किया हैं कि वेनियमों का कड़ाई से पालन करवाया जाना सुनिश्चित करें। नियमों के पालनकराने में जहॉ एक ओर आमजनता को मुश्किलों से निजात मिल सकेगी वही दुसरी ओर कुछ लोगों को परेशानी भी होगी और वे शिकायत करने के लिये आगे आयेगें।
उन्होनें कहा कि नियमों के पालन कराने में अधिकारियों की कि गई शिकायतोंसे वे बिल्कुल ंचिंतित न हो। यदि एसडीएम जैसे प्रभावशाली पद पर रहते हुएआपकी कोई शिकायत नहीं होती हैं तो लगता हैं कि आप अपने अधिकारों कामुस्तैदी से उपयोग नहीं कर पा रहे है। उन्होनें महिला बाल विकास विभाग केद्वारा उदासीनतापूर्वक किये गये कार्यो के फलस्वरूप लाड़ली लक्ष्मी योजनासे जिले में लोगों के वंचित रहने और साधिकार अभियान में पता चलने पर कहाकि इस अभियान ने विभाग की कार्यप्रणाली की पोल खोलकर रख दी।

कलेक्टर ने आज बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी को विभिन्न विद्यालयों में रिक्त पड़े शिक्षकों की पदों की पूर्ति के लिये एक सप्ताह में कांउसिलिंग कराने के निर्देश दिये। उन्होनें प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत जिले में आलोट क्षेत्र में निर्माणाधीन सड़क की गुणवत्ता के संबंध में विभाग द्वारा परीक्षण संबंधी की गई कार्यवाही की पड़ताल करते हुए हिदायत दी कि वे नियमित रूप से गुणवत्ता परीक्षण करें। कलेक्टर ने कहा कि विभाग का दायित्व हैं कि वे गुणवत्ता का परीक्षण करें न कि अन्य एजेंसियों के द्वारा की गई जॉच पर संतोष व्यक्त करें। आखिरकार सबसे बेहतर विशेषज्ञ आम जनता होती हैं यदि वह शिकायत करती हैं तो निश्चित ही गड़बड़ी है

साधिकार अभियान ने खोली लाड़ली लक्ष्मी योजना की पोल
छ: सौ से ज्यादा वंचित थे लाड़ली लक्ष्मी योजना के लाभ से
कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने साधिकार अभियान अंतर्गत जिले में लाड़ली लक्ष्मी योजना के लाभ से वंचित रहे परिवारों को लाभ दिये जाने के संबंध में समीक्षा करते हुए कहा कि साधिकार अभियान में महिला बाल विकास योजना के द्वारा योजना के संचालन में बरती जा रही लापरवाही ओर उदासीनता की पोल खोलकर रख दी। बैठक में बताया गया कि जिले में छ: सौ दस वंचित परिवारों को चिन्हाकिंत किया गया जो कि योजना के लाभ से वंचित थे। इनमें से कुछ तो दो साल से ज्यादा समय से वंचित थे। अब तक इनमें से 450 परिवारों को लाड़ली लक्ष्मी योजना का लाभ दे दिया गया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds