May 18, 2024

दोबारा अतिक्रमण करने वालों के विरूध्द दण्डात्मक कार्यवाही करें

रतलाम 14 सितम्बर (इ खबरटुडे)। कलेक्टर ने राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों को आदेशित किया हैं कि वे एक बार अतिक्रमण हटाने के बावजुद दोबारा अतिक्रमण करने वालों के विरूध्द कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही करें। श्री बी.चन्द्रेशखर ने टी.एल. में विभिन्न बस स्टेण्डों में आवश्यक सुविधाएॅ मुहैया कराने के लिये दिये गये निर्देशों की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में बताया गया कि अतिक्रमण हटाने के बावजुद कुछ दुकानदारों के द्वारा फिर से अतिक्रमण कर लिया गया है।

आवारा पशु मालिकों के विरूध्द कितनी कार्यवाहीयॉ की गई
कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने आज बैठक में एसडीएम शहर सुनील कुमार झा से पुछा कि आवारा पशु मालिकों के विरूध्द क्या कार्यवाही की गई और कितने लोगों के विरूध्द कार्यवाही की गई। श्री झा ने बताया कि 38 आवारा पशु मालिकों के विरूध्द कार्यवाही की गई है। इतने ही लोगों की सूची नगर निगम द्वारा दी गई है। कलेक्टर ने नगर निगम के प्रभारी अधिकारी को फटकार लगाते हुए कहा कि शहर में सैकड़ों पशु पालक हैं आप अभी तक क्या कर

रहे थें। उन्होनें स्पष्ट कहा कि सख्त कार्यवाही के लिये आवश्यक हैं कि आवारा पशुओं को कांजी हाउस या गौशाला भेजों और उनके मालिकों को नियमानुसार यथास्थान भेजना सुनिश्चित करें। कड़ी कार्यवाही कर ही लोगों की जानमाल को सुरक्षित रखने में सहायता मिल सकेगी।

पॉच फीट से ज्यादा की लाईन नहीं डलेगी
कलेक्टर ने नगर निगम के अधिकारियों को यातायात को सुगम बनाने के लिये दिये गये निर्देशों के परिपालन में आधी सड़क तक डाली जा रही लाईनों पर जमकर फटकार लगाई है। उन्होनें कहा हैं कि सड़क किनारे बने मकान से पॉच फीट से अधिक की लाईन नहीं डाली जायेगी। मकान मालिकों को और दुकान मालिकों को वहॉ पर आने वाले ग्राहकों के वाहन उस पॉच फीट की लाईन के अंदर ही खड़े करवाने होगें। पॉच फीट से अधिक लाईन डालने पर नगर निगम के अधिकारियों के विरूध्द कार्यवाही होगी और लाईन के बाद वाहन खड़े होने पर संबंधित दुकानदारों से पार्किग शुल्क वसुला जायेगा। कलेक्टर ने एसडीएम को वर्ग फीट के आधार पर दरें निश्चित करने एवं वसुली के निर्देश दिये है।

कोटवारों के वेतन का भुगतान आज ही करें
कलेक्टर ने टी.एल. की बैठक में जिला कोषालय अधिकारी अरविन्द कुमार गुप्ता को बाजना तहसील के कोटवारों के आठ महिने से रूके हुए वेतन का आज ही उनके खाते में भुगतान करने के निर्देश दिये। उन्होनें कहा कि उन्हें भुगतान कर कोटवारों के खातों में वेतन पहुॅचने के संबंध में शाम तक सुचित किया जाये। कलेक्टर ने कहा कि चतुर्थ श्रेणी स्तर का कोई भी कर्मचारी आखिर कैसें अपने बच्चों का जीवनयापन कर पायेगा। यदि उसे आठ-आठ माह तक वेतन प्राप्त नहीं होता है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds