May 6, 2024

नरेंद्र मोदी बेहतर पीएम-पैगंबर के वंशज

 मुसलमानों को उनसे खतरा नहीं

रायपुर 25 अक्टूबर(इ खबरटुडे)  आमतौर पर मीडिया से दूर रहनेवाले धर्मगुरु और पैगंबर मोहम्मद के वंशज अहमद रब्बानी अशरफी ने प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी को बेहतर पीएम बताते हुए कहा कि देश के मुसलामानों को उनसे कोई खतरा नहीं है। बीफ विवाद पर उन्होंने कहा कि इस्लाम में बीफ खाने की कहीं मनाही नहीं है।

एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने रायपुर पहुंचे अशरफी ने शनिवार को खास बातचीत में कहा, “बीफ को लेकर कोई विवाद असल में है नहीं। कुछ लोग अपना उल्लू सीधा करने के लिए इसमें जबरदस्ती राजनीति घुसेड़ रहे हैं। इसमें सिर्फ सियासत है और कुछ नहीं।”
अशरफी ने आगे कहा, “बेवजह की दुश्मनी पालना और दूसरों को नुकसान पहुंचाना इस्लाम में कभी भी पसंद नहीं किया गया है। इसलिए हमेशा नबी के बताए रास्तों पर ही चलें। इसी से दुनिया और आखिरत में कामयाबी मिलेगी।”

90 लाख है आबादी, कहा, ‘फल-फूल रहे हैं हम’
उन्होंने बताया कि पैगंबर के वंशजों की संख्या आज हिंदुस्तान में 90 लाख तक पहुंच चुकी है। इनके पूर्वज अरब से मुल्तान, बुखारा और अफगान होते हुए हिंदुस्तान पहुंचे थे। यूपी का बांदा इनका मुख्य ठिकाना है। अशरफी ने कहा, “हम पैगंबर के वंशज हैं और भारत में बड़े आराम से फल-फूल रहे हैं।”
उन्होंने बताया कि उनकी जिंदगी इस्लाम के नाम है। वह दुनिया भर में घूम-घूमकर लोगों को इस्लाम के बारे में बताते हैं, तकरीरें (धार्मिक प्रवचन) करते हैं।

साइंस और इस्लाम को मिलाने से तरक्की’
हालांकि आम मुसलमानों की हालत पर वह चिंतित दिखे। उन्होंने कहा कि इस्लाम में शिक्षा की कमी है, जिसका फायदा उठाते हुए फिरकापरस्त लोग उन्हें बरगलाकर गलत रास्ते पर ले जाते हैं। अशरफी ने कहा, “साइंस और इस्लाम को साथ लेकर पढ़ाई करने से तरक्की का सही रास्ता निकल सकता है।”

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds