May 17, 2024

नड्डा के घर मंत्रियों का मंथन जारी, राजनाथ-तोमर वापस निकले

नई दिल्ली,01 दिसम्बर(इ खबरटुडे)। नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) के खिलाफ किसानों का विरोध (Farmer Protest) थमने का नाम नहीं ले रहा है। किसानों के साथ गतिरोध समाप्त करने के लिए सरकार ने आज दोपहर 3 बजे विज्ञान भवन में किसान संगठनों को बैठक (Government Farmers Meeting) के लिए बुलाया है, लेकिन उससे पहले ही पंजाब किसान संघर्ष समिति ने बैठक में शामिल न होने का इशारा कर दिया है। समिति का कहना है कि सभी किसान संगठनों को इस बैठक में बुलाया जाना चाहिए।

नड्डा के घर केंद्रीय मंत्रियों की बैठक
बीजेपी चीफ जेपी नड्डा के आवास पर किसानों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर केंद्रीय मंत्रियों की बैठक हो रही है। इस बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और रेल मंत्री पीयूष गोयल भी जेपी नड्डा के आवास पर बैठक में शामिल हुए थे। फिलहाल राजनाथ सिंह और नरेन्द्र सिंह तोमर बैठक से वापस निकल गए हैं। हालांकि अमित शाह और पीयूष गोयल अभी भी नड्डा के आवास पर मौजूद हैं।

‘बैठक में जो भी फैसला होगा हम मानेंगे’
भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा- किसान संगठन आज सरकार से बातचीत करने के लिए दोपहर 3 बजे विज्ञान भवन जाएंगे। वहां बातचीत में किसानों के हक में जो भी फैसला होगा, उसे हम सब मानेंगे।

सरकार के साथ बैठक में शामिल होंगे किसान संगठन
सिंघु बॉर्डर पर किसानों की बैठक खत्म हो गई है। बैठक में फैसला लिया गया है कि 32 किसान संगठन सरकार के साथ बातचीत में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा संयुक्त किसान मोर्चा के 4 नेता भी इस बैठक में शामिल होंगे। बता दें कि सरकार ने विज्ञान भवन में दोपहर 3 बजे किसान संगठनों को बिना किसी शर्त बातचीत के लिए आमंत्रित किया है।

गाजीपुर में किसानों का हंगामा
एक तरफ किसान संगठनों की बैठक जारी है तो दूसरी तरफ गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने जमकर हंगामा किया। दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर मौजूद भारतीय किसान यूनियन के लोगों ने ट्रैक्टर के जरिए बैरिकेड्स को हटाने की कोशिश की। हालांकि पुलिस के समझाने पर थोड़ी देर बाद किसान शांत हो गए।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds