May 20, 2024

नगर निगम को तीसरे चरण में मिली प्रधानमंत्री आवास के 1308 हितग्राहियों की राशि : काश्यप

रतलाम,14 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। प्रधानमंत्री आवास योजना अन्तर्गत बीएलसी घटक में रतलाम नगर निगम को तीसरे चरण में स्वीकृत 2472 मेंसे 1308 हितग्राहियों के लिए 7 करोड़ 84 लाख 80 हजार रुपए का आवंटन हो गया है। इस राशि से अब नगर के विभिन्न क्षेत्रों में निवासरत पात्र हितग्राही अपने आवास का निर्माण कर सकेंगे। शासन द्वारा उन्हें ढाई-ढाई लाख रुपए दिए जाएंगे।

विधायक चेतन्य काश्यप ने बताया कि केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना बीएलसी घटक के तहत झुग्गी क्षेत्र एवं अन्य कमजोर वर्ग के रहवासियों हेतु आवास निर्माण हेतु राशि दी जाती है।

रतलाम में योजना का तीसरा चरण है। पहले चरण में ईश्वर नगर, बजरंग नगर, विरियाखेड़ी के 1479 हितग्राहियों को राशि आवंटित की गई थी। दूसरे चरण में नगर के विभिन्न क्षेत्रों में 3442 हितग्राहियों को शामिल किया गया था।

श्री काश्यप ने बताया कि तीसरे चरण के स्वीकृत 2472 हितग्राही भी नगर के विभिन्न क्षेत्रों में निवासरत हैं, जिनमें से 1308 हितग्राहियों को जल्द ही अपने भूखण्ड पर आवास निर्माण हेतु राशि प्राप्त होगी। योजना के तहत्‌ अब तक नगर में 7393 हितग्राहियों के लिए आवास निर्माण की स्वीकृति हुई है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds