May 17, 2024

दिल्‍ली सचिवालय पर सीबीआई का छापा, केजरीवाल बोले- मोदी ‘कायर और मनोरोगी’

नई दिल्‍ली,15 दिसम्बर(इ खबरटुडे)।दिल्‍ली सचिवालय पर सीबीआई ने छापेमारी की है। जांच एजेंसी का कहना है कि छापेमारी दिल्‍ली के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार को लेकर की गई है। मुख्‍यमंत्री का दफ्तर सील नहीं किया गया है। जांच एजेंसी ने राजेंद्र कुमार के घर पर भी छापे मारे हैं। उसने सचिवालय में राजेंद्र कुमार के दफ्तर से कागजात भी जब्‍त किए हैं। छापेमारी की कार्रवाई के सचिवालय में किसी भी अधिकारी-कर्मचारी को अंदर और बाहर आने की इजाजत नहीं दी गई।

जांच एजेंसी का कहना है कि दिल्‍ली डायलॉग के पूर्व सचिव आशीष कुमार ने राजेंद्र कुमार के खिलाफ शिकायत की थी, जिस पर उसने एक्‍शन लिया है। उल्‍लेखनीय है कि राजेंद्र कुमार पर पद पर रहते हुए कई कंपनियां बनाकर सरकार से फायदा लेने का आरोप है।
इससे पहले मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद ट्वीट कर छापेमारी की जानकारी दी। उन्‍होंने अपने ट्वीट में इस कार्रवाई पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘जब मोदी मुझसे राजनीतिक लड़ाई नहीं लड़ पाए तो इस तरह की कायरता पर उतरे।’ केजरीवाल का कहना है कि सीबीआई ने छापेमारी में उनका दफ्तर भी सील किया है और उनकी फाइलें भी जांची जा रही हैं। सीबीआई की इस कार्रवाई की खबर मिलने के बाद सीएम केजरीवाल अपने दफ्तर के लिए रवाना हो गए।
इस कार्रवाई के बाद केंद्र सरकार पर आम आदमी पार्टी द्वारा किए जा रहे हमलों को लेकर संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि सीबीआई स्‍वतंत्र तौर पर काम कर रही है।वहीं, दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी निशाना साधा है। उन्‍होंने लिखा, सीबीआई छापे से डराकर ईमानदार राजनीति को रोकने की कोशिश कर रहे हैं मोदी। जनता सच के साथ है, सफल नहीं हो सकेंगे।
सीबीआई छापे से डराकर ईमानदार राजनीति को रोकने की कोशिश कर रहे हैं मोदी।जनता सच के साथ है, सफल नही हो सकेंगे।
 
मोदी ओछी राजनीति पर उतर आए हैं-सौरभ भारद्वाज
इस कार्रवाई के बाद आम आदमी पार्टी के नेताओं ने केंद्र और सीबीआई पर निशाना साधना शुरू कर दिया। पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि ‘मोदी ओछी राजनीति पर उतर आए हैं। सीबीआई के जरिए हमारी पार्टी पर निशाना साधा जा रहा है। सीबीआई के पीछे केंद्र का हाथ है। सीबीआई सबसे घृणित काम कर रही है।’

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds