July 8, 2024

दिल्ली में बनेगी AAP की सरकार या खिलेगा ‘कमल’? कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू

नई दिल्ली,08फरवरी (इ खबर टुडे)।दिल्ली की सभी 70 सीटों पर वोटिंग के लिए 2689 जगहों पर कुल 13757 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. करीब 1 करोड़ 47 लाख वोटर आज अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे.
वोटर मतदान केंद्रों के आगे कतार बनाकर खड़े हैं ।

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर आज सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू होगी. सभी पोलिंग बूथ पर तैयारियां पूरी

इस बार चुनाव में असली जंग आम आदमी पार्टी (AAP), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस के बीच है. सीएम अरविंद केजरीवाल जहां पांच साल के आप सरकार के कामों को लेकर जनता से वोट मांग रहे हैं. वहीं, बीजेपी राष्ट्रवाद, नागरिकता कानून और शाहीन बाग में प्रदर्शन का मुद्दा उठा रही है. अब देखना है कि दिल्ली की जनता इस बार सत्ता का ताज AAP के सिर सजाती है या फिर बीजेपी को मौका दिया जाएगा. दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 फरवरी (मंगलवार) को आएंगे. 22 फरवरी को दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है. ऐसे में नियमानुसार उससे पहले ही चुनाव संपन्न कराकर नई विधानसभा का गठन करना होगा.

दिल्ली की सभी 70 सीटों पर वोटिंग के लिए 2689 जगहों पर कुल 13757 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. करीब 1 करोड़ 47 लाख वोटर आज अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. इस चुनावी व्यवस्था में 90 हजार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. पोलिंग बूथ पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

You may have missed