May 3, 2024

दिनदयाल रसोई योजना एक अप्रैल से जिला मुख्यालय पर होगी चालु

रतलाम ,21 मार्च(इ खबरटुडे)।नगरीय क्षेत्रों में रहने वाले गरीब एवं जरूरतमंद व्यक्तियों को सस्ती दरों पर पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने की मध्यप्रदेष सरकार की महत्वाकांक्षी ‘‘दिनदयाल रसोई योजना’’ एक अप्रैल से रतलाम जिला मुख्यालय पर भी प्रारम्भ किये जाने हेतु कलेक्टर बी.चन्द्रषेखर ने आज एनआईसी सभाकक्ष में आवश्यक दिशा निर्देश जारी दिये।बैठक में निर्णय लिया गया कि दिनदयाल रसोई केन्द्र का संचालन पांजरापुल रेनबसेरा में किया जायेगा। इस योजनान्तर्गत मात्र पाॅच रूपयें में गरीब एवं जरूरतमंद व्यक्तियों को भोजन आगामी एक अप्रैल से कराया जायेगा। केन्द्र में प्रतिदिन दोपहर के भोजन की व्यवस्था प्रातः 11 बजे से 3 बजे के मध्य रहेगी।
कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समन्वयक एवं अनुश्रवण समिति की बैठक में दिनदयाल रसोई योजना अंतर्गत संचालित होने वाले केन्द्र के संचालन के लिये गैर शासकीय, धार्मिक, स्वयसेवी संस्था अथवा व्यक्तियों से आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये है। दिनदयाल रसोई केन्द्र के इच्छुक व्यक्ति नगर निगम रतलाम में संचालन के लिये नगर निगम आयुक्त जो कि समिति के सदस्य सचिव है अथवा उपायुक्त संदेष शर्मा से सम्पर्क कर सकते है। संचालनकर्ता संस्था अथवा व्यक्ति को उचित मूल्य की दुकान से गेंहू, चावल, नमक, शक्कर उपलब्ध कराया जायेगा। केन्द्र पर ईधन, विद्युत एवं जल बिल पर होने वाले आर्वती व्यय की प्रतिपूर्ति उपलब्ध कराने का भी प्रयास किया जायेगा। संस्था अथवा व्यक्ति का यह दायित्व होगा कि कोई भी व्यक्ति जो केन्द्र पर नियत समयसीमा में भोजन के लिये आ रहा हैं तो वह बिना भोजन के वापस नहीं जाये।
बैठक में महापौर डाॅ. सुनिता यार्दे, नगर निगम आयुक्त, शहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी, प्रभारी उप संचालक सामाजिक न्याय, खाद्य आपूर्ति अधिकारी, अनाज व्यापारी संघ के अध्यक्ष सुरेन्द्र चत्तर, सब्जी मण्डी एसोसिएषन के अध्यक्ष प्रकाष भगोरा भी उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds