May 5, 2024

तमिलनाडु में भारी बारिश, जगह-जगह ट्रैफिक जाम, ट्रेन और 26 उड़ानें हुईं प्रभावित

A woman walks with umbrella during sudden rain in Shimla on Monday. Photo TOI

तमिलनाडु 13 नवंबर (इ खबरटुडे)। दक्षिणी राज्य तमिलनाडु के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. उत्तर-पूर्व मॉनसून के कारण राज्य में बारिश हो रही है. भारी बारिश के कारण चेन्नई शहर, आस-पास के इलाके और पड़ोसी जिलों में पानी भर गया है. बारिश की वजह से ट्रेन और हवाई यातायात बाधित हो गया है. चेन्नई से उड़ने वाली 26 उड़ानें प्रभावित हुई हैं.

चेन्नई में भारी जाम
भारी बारिश और जलभराव के कारण चेन्नई के कई इलाकों में यातायात एकदम थम सा गया है और जगह-जगह जाम लगा हुआ है. बीच स्टेशन और तामबरमके बीच सबअर्बन ट्रेन सेवा भी बाधित हुई है. वृंदावन एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द कर दिया गया है.

सड़कें जलमग्न
अन्ना सलाई, पूनामल्ली आदि इलाकों में सड़कें पूरी तरह पानी में डूबी हुई हैं. गाड़ियों का मूवमेंट एकदम बंद है. इसके अलावा फोर्ट सेंट जॉर्ज, चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन, पुलिस कमिश्नर का कार्यालय और किल्पौक जौले नीचले इलाके भी जलमग्न है. जो गाड़ियां सड़कों पर हैं वह रेंगते हुए चल रही हैं.

परीक्षाएं टालीं गईं
मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कई इलाकों में अगले 24 घंटे तक बारिश जारी रहेगी. सात जिलों- तिरुनलवेल्ली, तिरुवल्लुर, कांचीपुरम, तिरुवन्नामलाई और वेल्लोर में स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी घोषित कर दी गई है. अन्ना विश्वविद्यालय और मद्रास विवि की संबंधित कॉलेजों में परीक्षाएं भी टाल दी गई हैं.

आस-पास के इलाके भी प्रभावित
चेन्नई के पड़ोस के जिलों तिरुवल्लुर और कांचीपुरम में भी भारी बरसात हुई है. चेन्नई के रेड हिल्स, कोलावरम, चेमबरमबक्कम और पूंडी आदि स्थानों पर वाटर रिजर्वायरों मे भी जलस्तर काफी बढ़ गया है.

मुआवजे की घोषणा
बाढ़ और बारिश से संबंधित घटनाओं में मरने वालों की संख्या 48 तक पहुंच गई है. मुख्यमंत्री जयललिता ने लोगों की मौत पर संवेदना जताते हुए आपदा राहत कोष से मृतकों के परिजनों के लिए 4-4 लाख के मुआवजे की घोषणा की है.

जारी रह सकती है बरसात
मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे तक भारी बारिश जारी रह सकती है. दक्षिण के कई स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान जताया गया है.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds