May 21, 2024

डॉ सुनीता यार्दे की अध्यक्षता में महापौर परिषद की बैठक संपन्न,कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए

चौक,बस स्टेण्ड,सड़क ,शासकीय विद्यालय के नाम बदलने के लिए महापौर परिषद ने प्रदान की स्वीकृति

रतलाम ,13 जनवरी(इ खबरटुडे)।महापौर डॉ सुनीता यार्दे की अध्यक्षता में आयोजित महापौर परिषद की बैठक में विभिन्न प्रस्तावों पर चर्चा उपरान्त महापौर परिषद ने स्वीकृति प्रदान की। आयोजित बैठक में विरियाखेड़ी डामर मार्ग से जुलवानिया टेªचिंग ग्राउण्ड तक सीमेन्ट कांक्रीट सड़क निर्माण की तकनीकि, प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति के साथ ही निविदा आमंत्रित किये जाने की स्वीकृति प्रदान की गई।

इसके अलावा विघटित नगर सुधार न्यास के कर्मचारियों को शासन आदेशानुसार पेंशन का लाभ नियुक्ति दिनांक से दिये जाने के साथ ही स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत समग्र स्वच्छता सर्वेक्षण 2017 के तहत नगर के समस्त सार्वजनिक शौचालयों के पुर्नद्धार कार्य की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई।

आयोजित बैठक में वार्ड क्रमांक 1 से 25 तथा वार्ड क्रमांक 26 से 49 की क्षतिग्रस्त सड़कों के मरम्मत कार्य हेतु प्राप्त निविदा दर अधिक होने से पुनः अल्प निविदा जारी किये जाने की स्वीकृति प्रदान की गई।
बैठक में न्यू बाजना बस स्टेण्ड का नाम पंडित दीनदयाल उपाध्याय रखे जाने, महू रोड फव्वारा चौक से कोर्ट तिराहे तक की सड़क का नाम लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल मार्ग रखे जाने तथा नगर के एक शासकीय विद्यालय का नाम देश की प्रथम महिला शिक्षिका एवं समाजसेवी सावित्रीबाई फुले विद्यालय रखे जाने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान कर निगम परिषद की बैठक में रखें जाने की स्वीकृति प्रदान की गई।

आयोजित बैठक में निगम आयुक्त एस.के. सिंह ने बताया कि नागरिकों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए नवीन राशनकार्ड बनाने हेतु आवेदन पूर्व में सप्ताह के प्रत्येक मंगलवार को लिये जाते थे वे अब सप्ताह के प्रत्येक कार्यालयीन दिवस में लिये जायेंगे साथ ही संपत्तिकर एवं नामंतरण हेतु पूर्व में सप्ताह के प्रत्येक सोमवार व गुरूवार को काटी जाने वाली रसीद भी अब सप्ताह के प्रत्येक कार्यालयीन दिवस में काटी जायेगी।

महापौर परिषद की बैठक में महापौर डॉ सुनीता यार्दे के अलावा महापौर परिषद सदस्य सर्वश्री प्रेम उपाध्याय, भगतसिंह भदौरिया, मंगल लोढ़ा, ताराचंद पंचोनिया, श्रीमती मनीषा शर्मा, श्रीमती रेखा जौहरी, श्रीमती मोनिका सोनी, निगम आयुक्त एस.के. सिंह, उपायुक्त संदेश शर्मा, कार्यपालन यंत्री नागेश वर्मा, उपयंत्री एम.के. जैन, अनवर कुरेशी, कार्यालय अधीक्षक रामचन्द्र शर्मा, स्टेनोग्राफर प्रमोद तिवारी, सहायक वर्ग 3 राजेन्द्र पुरोहित, राजेन्द्रसिंह गेहलोत आदि उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds