May 20, 2024

डॉ.दम्पत्ति द्वारा संचालित टीवी चैनल पर छापा

बिना अनुमति चलाए जा रहे थे पैड चैनल,प्रसारण बंद
रतलाम,10 फरवरी(इ खबरटुडे)। शासकीय चिकित्सक डॉ.पीआर सिंह द्वारा संचालित यश चैनल पर बीती रात मारे गए छापे के बाद चैनल का प्रसारण बंद हो गया है। छापे के दौरान टीवी प्रसारण से सम्बन्धित कई उपकरण भी जब्त किए गए। उक्त चैनल द्वारा बिना अनुमति के चोरी से पैड चैनल्स चलाए जा रहे थे। उल्लेखनीय है कि पहले भी डॉ.सिंह द्वारा संचालित सिटी स्टार चैनल को प्रशासन द्वारा बंद कर दिया गया था। इसके बाद नए नाम से चैनल चलाया जा रहा था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार,बीती शाम सीएसपी गौरव तिवारी के नेतृत्व में पुलिस और प्रशासन के एक दल ने अजंता पैलेस के सामने स्थित डॉ.पुष्पराज सिंह के समर्पण हास्पिटल पर छापा मारा। प्रशासन को नई दिल्ली के मनोज कुमार ने इस आशय की शिकायत की थी कि केबल संचालक द्वारा बिना रायल्टी भुगतान किए पैड चैनल चलाए जा रहे है और कापीराइट का उल्लंघन कर फिल्मों का प्रदर्शन किया जा रहा है।
छापे के दौरान जांच दल ने टीवी कार्यक्रमों के प्रसारण से सम्बन्धित अनेक उपकरण व केबल इत्यादि जब्त किए। स्टेशन रोड टीआई अनिल तिवारी ने बताया कि मामले की जांच अभी जारी है। जांच के बाद ही स्पष्ट होगा कि इसमें किस प्रकार की कार्यवाही की जाएगी।
उल्लेखनीय है कि शासकीय सेवा में होने के बावजूद डॉ.पीआर सिंह द्वारा पूर्व में भी सिटी स्टार केबल नामक चैनल प्रारंभ किया गया था। इस चैनल प्रसारण में अनेक अधिनियमों का खुला उल्लंघन किया जाता था। इसी के चलते जिला प्रशासन ने एक आदेश जारी कर सीटी स्टार चैनल के प्रसारण को बन्द कर दिया था। तभी से डॉ.सिंह किसी न किसी प्रकार से चैनल शुरु करने की जोड तोड में लगे थे।
पिछले दिनों अम्बर चैनल से नाराज कुछ केबल आपरेटरों का साथ मिल जाने के बाद डॉ.सिंह ने अब यश चैनल के नाम से चैनल शुरु किया था। पहले भी उनका चैनल नियमों का उल्लंघन करके चलाया जाता था,और इस बार भी चैनल इसी तरह चलाया जा रहा था। बहरहाल यश चैनल बन्द हो चुका है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds