May 17, 2024

डेलनपुर मामले में जिला पंचायत के उपाध्यक्ष डीपी धाकड़ फ़रार,धारा 307 तहत प्रकरण दर्ज

रतलाम,05 जून (इ खबर टुडे)। किसान आंदोलन को लेकर रतलाम के पास डेलनपुर में हुई हिंसक घटना में जिला पंचायत के उपाध्यक्ष डीपी धाकड़ सहित 150 अज्ञात लोगो के दोषी पाए जाने पर धारा 307 के साथ ही पुलिस वाहनो को नुकसान पहुचाने का प्रकरण दर्ज किया गया है.वहीं मुख्य आरोपी डीपी धाकड़ अभी फ़रार है. पुलिस ने चार लोगो को हिरासत में लेकर पूछताज कर रहीं है।वही हिंसा में घायल हुए एएसआई पवन यादव को चेन्नई के शंकर नेत्रालय अस्पताल में रेफर किया गया जहां उनका उपचार जारी है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि कांग्रेस किसानों का सहारा लेकर आंदोलन को हिंसक बना रही है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जो लोग हिंसा कर रहे हैं, उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा प्रदेश में दूध के दामों को अमूल डेयरी के दामों की व्यवस्था से जोड़ा जाएगा, किसानों के हित के लिए किसी भी सीमा तक जाकर काम करेंगे।

इसके पहले रविवार को उज्जैन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कुछ मांगों को मान लिए जाने के बाद स्थगित हो गया। इसका ऐलान भारतीय किसान संघ के क्षेत्रीय संगठन मंत्री शिवकांत दीक्षित ने किया, लेकिन इसे भारतीय किसान यूनियन ने नकार दिया। बिजलपुर और राऊ के किसानों ने भी आंदोलन जारी रखने का फैसला लिया है।

इसके चलते आंदोलन बंट गया। देर रात किसान सेना ने आंदोलन वापस ले लिया। इसके बाद रविवार रात तक यह असमंजस बना रहा कि सोमवार से दूध-सब्जी की उपलब्धता सामान्य होगी या नहीं। भारतीय किसान यूनियन ने धमकी दी है कि दो दिन में मांगें नहीं मानीं तो 10 जून को पूरा प्रदेश बंद करेंगे।

किसान संघ को हक नहीं
यादव भारतीय किसान यूनियन के महामंत्री अनिल यादव और किसान मजदूर संघ के अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा ने कहा कि किसान संघ पहले दूर रहा। आंदोलन प्रदेश में फैल गया तो सरकार से बात कर आंदोलन स्थगित करने की घोषणा कर दी, जबकि उन्हें इसका अधिकार ही नहीं है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds