May 2, 2024

डायग्नोस्टिक सेन्टर से मरीजों को लाभ मिलेगा- राज्यमंत्री श्री ऊँटवाल

रेडक्रास सोसायटी व्दारा संचालित किए जाने वाले डायग्नोस्टिक सेन्टर का शुभारंभ
रतलाम 15अगस्त(इ खबरटुडे)। रेडक्रास सोसायटी व्दारा तैयार किए गए डायग्नोस्टिक सेन्टर से जिला चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को लाभ प्राप्त होगा। यह बात प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास राज्यमंत्री मनोहर ऊँटवाल ने आज रतलाम में रेडक्रास सोसायटी व्दारा तैयार किए गए डायग्नोस्टिक सेन्टर का शुभारंभ करते हुए कही।
इस अवसर पर राज्यमंत्री श्री ऊँटवाल ने रेडक्रास सोसायटी जिला शाखा रतलाम को धन्यवाद देते हुए कहा कि डायग्नोस्टिक सेन्टर बनाकर समाज सेवा का काम हाथ में लिया है। इससे आम जनता को सुविधा प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि यदि सामाजिक संस्थाएं आगे बढ़कर सरकार को काम में मदद करें तो हम आम जनता को बेहतर सेवा दे सकते है। उन्होंने कहा कि सरकार के भरोसे सभी काम नहीं हो सकते। इसके लिए सहभागिता की जरूरत है। राज्य सरकार विकास की अनेक योजनाएं संचालित कर रही है। रतलाम को हाल ही में मेडिकल कालेज की सौगात भी राज्य सरकार व्दारा दी गई है। उन्होंने रतलाम जिला चिकित्सालय में प्रतिदिन संचालित होने वाले माता-बेटी सम्मान समारोह की प्रशंसा की। उन्होंने रतलाम के दानदाताओं से अनुरोध किया कि विकास के कार्यों के लिए भरपूर सहयोग करें। इस मौके पर पूर्व मंत्री श्री हिम्मत कोठारी ने कहा कि रतलाम में रेडक्रास सोसायटी सेवा भाव के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि सेवा के क्षेत्र में मिलकर कार्य करें।इससे गरीब एवं पीडि़तों को सहायता मिलेगी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि रतलाम में रेडक्रास सोसायटी के माध्यम से किए जा रहे सेवा के कार्यों से रतलाम को पहचान मिलेगी।
स्वागत उद्बोधन देते हुए रेडक्रास सोसायटी चेयरमेन महेन्द्र गादिया ने कहा कि रेडक्रास सोसायटी का उद्देश्य पीडि़तों की सेवा करना है। रेडक्रास सोसायटी रेडक्रास के संस्थापक डा.हेनरी ड¬ूनांट के उद्देश्यों को पूरा कर रही है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में डायग्नोस्टिक सेन्टर में सोनाग्राफी एवं कलर ड्रापलर मशीने स्थापित की गई है। भविष्य में इस सेन्टर से एमआरआई,सिटीस्केन एवं डिजीटल एक्सरे की भी सुविधा प्रारंभ होगी। उन्होंने कहा कि रेडक्रास सोसायटी रक्तदान शिविर भी आयोजित करेगी। श्री गादिया ने बताया कि डायग्नोस्टिक सेन्टर में होने वाली सोनोग्राफी के लिए रतलाम नगर की विभिन्न संस्थाओं ने अपनी ओर से राशि देने की घोषणा की है। अब तक विभिन्न संस्थाओं ने लगभग 475 सोनाग्राफी के लिए अपनी ओर से राशि देने की घोषणा की।
कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्य अतिथि राज्यमंत्री श्री ऊँटवाल एवं उपस्थित अतिथियों ने डायग्नोस्टिक सेन्टर का फीता काटकर शुभारंभ किया। इस अवसर पर पूर्व सांसद दिलीपसिंह भूरिया, महापौर  शैलेन्द्र डागा,  बजरंग पुरोहित,आरडीए अध्यक्ष   विष्णु त्रिपाठी, रेडक्रास सोसायटी उपाध्यक्ष  मनोहर पोरवाल,  शब्बीर डासन,  सुशील मूणत, राजेश राका, डा.निर्मल मेहता,श्रीमती सुषमा श्रीवास्तव, प्रवीण वोहरा, गोविन्द काकानी, अनिल झालानी, सीएमएचओ डा.पुष्पेन्द्र शर्मा,सिविल सर्जन डा.दीप व्यास सहित रेडक्रास सोसायटी के सदस्य एवं नागरिकगण उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन  कैलाश जोशी एवं आभार प्रदर्शन  मनोहर पोरवाल ने किया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds