May 5, 2024

Ratlam Triple Murder : हत्या वाले दिन ही मां बेटी ने खरीदी थी डेढ लाख की ज्वेलरी, पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी फुटेज,लेकिन अब तक नहीं मिले ठोस सुराग (देखिए सीसीटीवी फुटेज के विडीयो)

रतलाम,27 नवंबर (इ खबरटुडे)। राजीव नगर के ट्रिपल मर्डर केस को चौबीस घण्टे से ज्यादा का वक्त गुजर जाने के बावजूद पुलिस को अब तक कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है। पुलिस कई एंगल पर काम कर रही है। अनुसंधान की कमान खुद पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने अपने हाथों में ले रखी है। वे औद्योगिक क्षेत्र पुलिस थाने पर मौजूद रह कर मामले की बारीकी से जांच कर रहे है। इ खबरटुडे को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक हत्या की शिकार बनी मां बेटी ने घटना वाले दिन ही करीब डेढ लाख रु. की ज्वेलरी खरीदी थी।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार सुबह विनोबा नगर के नजदीक राजीव नगर में एक ही परिवार के तीन लोगों को गोली मार कर हत्या किए जाने का सनसनीखेज मामले सामने आया था। पुलिस की शुरुआती जांच में यह तथ्य सामने आया था कि हत्या बुधवार की रात साढे नौ और दस बजे के बीच में की गई थी।

मामले की जांच के दौरान पुलिस को इस तथ्य की जानकारी मिली थी कि मृतक दिव्या की कई युवकों से मित्रता थी। इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने दीनदयाल नगर निवासी अभिजीत नामक एक युवक और उसके चार दोस्तों को हिरासत में ले लिया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक चार युवकों को तो पूछताछ के बाद छोड दिया गया,लेकिन अभिजीत अभी भी पुलिस के ही कब्जे में है। बताया जाता है कि मृतका दिव्या की अभिजीत से काफी निकटता थी।

पुलिस को इस हत्याकाण्ड में अब तक कई चौंकाने वाली जानकारियां मिली है। मृतका शारदा अपने घर से चोरी छुपे अवैध शराब बेचती थी। इस लिहाज से उसके सम्पर्क सम्बन्ध आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों से होना सामान्य सी बात है। आस पास के लोगों के मुताबिक मृतक गोविन्द सोलंकी के घर में कई लोगों का आना जाना था। हत्या के तौर तरीके से भी यह बात स्पष्ट हुई है कि हत्यारों को घर के कमरों आदि की पूरी जानकारी थी। इसका अर्थ यह है कि हत्यारों का भी उस घर में न सिर्फ आना जाना था,बल्कि सभी मृतक उनसे अच्छी तरह परिचित भी थे। हत्या के बाद हत्यारे वहीं से एकिट्वा गाडी लेकर भागे और इतना ही नहीं दूसरी गाडी की चाबी लेकर आने की वजह से हत्यारे दोबारा सीढी चढ कर उपर गए और सही चाबी लेकर आए। उन्हे यह भी पता था कि गाडी की चाबी कहां रखी जाती है।

पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी फुटेज
घटनास्थल से हत्यारे गाडी लेकर देवरा देवनारायण नगर की तरफ गए और वहां गाडी छोडकर दूसरी गाडी से फरार हुए। यह जानकारी पुलिस को तब मिली जब पुलिस ने आसपास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। मृतक गोविन्द सोलंकी के घर के बाहर एक सीसीटीवी कैमरा जरुर लगा हुआ था,लेकिन यह सिर्फ लोगों या चोरों को डराने के लिए था। इस कैमरे के तार कटे हुए थे और यह बन्द था। पुलिस को देवरा देवनारायण नगर के कुछ सीसीटीवी फुटेज मिले हैैं। इन्ही से यह पता चला कि घटना के बाद हत्यारे इधर से गुजरे थे,लेकिन इसमें हत्यारों के चेहरे साफ दिखाई नहीं दे रहे है।

मोबाइल खोलेगा राज
पुलिस ने मृतका दिव्या और उसके माता पिता के मोबाइल कब्जे में ले लिए है। इन मोबाइल का डाटा और काल रेकार्ड से कई चीजें साफ होने की उम्मीद है। मृतकों के मोबाइल सायबर सेल द्वारा खंगाले जा रहे है।

हत्या वाले दिन ही खरीदी ज्वेलरी
इ खबर टुडे को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक हत्या वाले दिन ही मृतका मां बेटी ने डेढ लाख रु. की ज्वेलरी खरीदी थी। इ खबर टुडे को मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार दोपहर करीब एक बजे शारदा और दिव्या चांदनी चौक के गणेश मार्केट में स्थित एक दुकान पर पंहुची थी। दोनो इस दुकान पर एक से डेढ घण्टा मौजूद थी। उन्होने एक सोने की चैन और कान के झुमके खरीदे थे। कुछ ही दिन पहले दोनो मां बेटी ने इसी दुकान से 27 ग्र्राम वजनी मंगलसूत्र भी खरीदा था। यह मंगलसूत्र दुकानदार ने उनके घर पंहुचाया था। इ खबरटुडे को मिली जानकारी के मुताबिक दीपावली से छोटी दीपावली के बीच एक मंगलसूत्र,सोने की चैन और कान के झुमके इस तरह करीब डेढ लाख रु. की ज्वेलरी खरीदी गई थी। ये पूरी ज्वेलरी उधारी में खरीदी गई थी। इसका भुगतान होने से पहले ही उनकी हत्या कर दी गई।

बाइक के स्टण्ट भी करती थी दिव्या
दिव्या को जानने वाले सूत्रों का कहना था कि मृतका दिव्या काफी मार्डन थी और स्कूटर के साथ साथ बाइक चलाने का शौक भी रखती थी। सूत्रों के मुताबिक दिव्या बाइक पर खतरनाक स्टण्ट भी करती थी और इस मामले में वह लडकों को भी पीछे छोड देती थी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds