May 12, 2024

ट्रक कटिंग और लूट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

5 थाना क्षेत्रों की 10 वारदातों का खुलासा,कंजर गिरोह के 6 सदस्य गिरफ्तार

रतलाम,19 फरवरी(इ खबरटुडे)। जिले की जावरा पुलिस ने लेबड-नयागांव फोरलेन पर ट्रक कङ्क्षटग,लूट और चोरी की वारदातों में सक्रिय एक कंजर गैंग के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर पांच थाना क्षेत्रों की दस वारदातों का खुलासा करने में सफलता प्राप्त की है। गिरोह के सदस्यों के कब्जे से हथियारों के अलावा एक चार पहिया वाहन और चार मोटर साइकिलें जब्त की गई है। पुलिस ने इस गिरोह का माल खरीदने वाले 9 व्यापारियों को भी हिरासत में लिया है।
पुलिस अधीक्षक डॉ.आशीष ने कंट्रोलरुम पर आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान इस गिरोह के अपराधों की विस्तार से जानकारी दी। डॉ आशीष ने बताया कि विगत कई महीनों से फोरलेन वाहनों में ट्रक कटिंग और लूट की वारदातें हो रही थी। इन वारदातों की रोकथाम के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रशान्त चौबे और जावरा सीएसपी दीपक शुक्ला के नेतृत्व में विशेष जांचदल का गठन किया गया। विशेष जांच दल और कंजर सेल के प्रयासों के फलस्वरुप गत रात्रि झालवा फन्टे पर कंजरों द्वारा डकैती की योजना बनाए जाने की सूचना पुलिस को मिली। पुलिस ने घेराबन्दी कर इन कंजरों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। कंजरों से की गई कडी पूछताछ में पांच थाना क्षेत्रों की दस वारदातों का खुलासा हुआ। गिरोह के सदस्यों से जिले के नामली,बिलपांक,औद्योगिक क्षेत्र जावरा और रतलाम थाना क्षेत्रों में हुई लूट की वारदातें उजागर हुई।
पुलिस अधीक्षक डॉ आशीष ने बताया कि गिरोह के मनोज पिता राधेश्याम कंजर,बालू पिता मोडीया कंजर,सुखदेव पिता तेजू कंजर,बालमुकुन्द पिता राजू कंजर,जुझार पिता बालमुकुन्द कंजर सभा निवासी ग्राम उकेडिया तथा जफर पिता रुआब खान मेवाती नि.आक्यादेह थाना कालूखेडा को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से कई धारदार हथियार तलवार,फरसा इत्यादि जब्त किए गए है। इसके साथ ही एक टाटा मैजिक वाहन तथा चार मोटर साइकिले बरामद की गई है। इन वाहनों का उपयोग लूट और ट्रक कटिंग में उपयोग किया जाता था।
कंजर गिरोह द्वारा लूट और ट्रक कटिंग से हसिल अलग अलग प्रकार का माल जावरा और रतलाम के व्यापारियों को बेच दिया जाता था। पुलिस ने जावरा के व्यापारी विष्णु पिता कन्हैयालाल सिंधी, बनवारी दास भुवनदास बैरागी,हेमन्त पिता पुरषोत्तम,अशोक पिता कन्हेयालाल तेली और राजेश पिता गंगाराम सिंधी,बडावदा के खलील पिता यासिन खां और मोहम्मद हुसैन पिता सलीम हुसैन,राकोदा के प्रहलाद पिता टेकचंद और पंचेवा के राजेश पिता रामचन्द्र इन नौ लोगों को भी हिरासत में लिया है।
एसपी डॉ.आशीष ने बताया कि विभिन्न वारदातों में लूटा गया माल बरामद करने की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस को मिली इस सफलता पर पुलिस अधीक्षक ने एएसपी प्रशान्त चौबे,जावरा सीएसपी दीपक शुक्ला तथा विशेष टीम में शामिल अधिकारियोंव पुलिस कर्मियों को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds