May 15, 2024

टोल नाके के बीस किमी के दायरे में रहने वालों के पास बनाये जायेगें- हिम्मत कोठारी

रतलाम  17 सितम्बर (इ खबरटुडे)।बैठक में राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष हिम्मत कोठारी ने माननीय न्यायालय के द्वारा टोल नाके के बीस किमी के दायरे में रहने वाले चार पहियॉ वाहन मालिकों को पास दिये जाने संबंधी निर्देशों के अमल कराने के हेतु अनुरोध किया। उन्होनें कहा कि निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है। जिससे वाहन मालिकों को नियमित रूप से टोल टेक्स चुकाना पड़ रहा है। एम.पी.आर.डी.सी. के सम्भागीय प्रबंधक द्वारा यह बताया जाने पर कि अस्सी रूपये में मासिक पास बनाया जाता है। श्री कोठारी ने पुछा कि पास बनवाने हेतु वाहन मालिकों को कहा जाना होगा, किससे मिलना होगा, पास कैसे बनेगा, कौन जारी करेगा, इस बारे में कुछ भी खुलासा नहीं है और टोल टेक्स वाले अपनी असमर्थता व्यक्त कर देते हैं और राशि वसूल कर लेते है। लोक निर्माण मंत्री सरताजसिंह ने बताया कि इस संबंध में प्रदेश सरकार द्वारा निर्देश जारी किये गये है। उन्होनें एम.पी.आर.डी.सी. के सम्भागीय प्रबंधक आर.के.जैन को सभी टोल नाकों पर केम्प लगाकर ऐसे वाहन मालिकों के मासिक पास बनाने के निर्देश दिये।

 बेहतर काम करने पर पी.आई.यू. के कार्यपालन यंत्री की तारीफ
बैठक में लोक निर्माण मंत्री सरताजसिंह ने पी.आई.यू. द्वारा किये जा रहे निर्माण कार्यो की गुणवत्ता और समय पर कार्य पूर्ण करने पर कार्यपालन यंत्री गिरजेश शर्मा की प्रशंसा की। बैठक में कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर द्वारा पी.आई.यू.के द्वारा किये जाने वाले कार्यो की गुणवत्ता एवं निर्धारित समयावधि से पूर्व कार्य करने की क्षमता पर संतोष जताया। लोक निर्माण मंत्री सरताजसिंह ने कहा कि अधिकारियों के द्वारा बेहतर काम किये जाने और उनकी प्रशंसा कभी-कभी ही कि जाती हैं और जब कभी की जाती हैं तो सुनकर हमें भी प्रशंसा होती है।
बैठक में महापौर श्रीमती सुनिता यार्दे ने जावरा फाटक अण्डर ब्रीज में पानी की निकासी सही तरीके से नहीं होने और आवश्यक इंतजाम करने हेतु निर्देशित करने का अनुरोध किया। श्री सिंह ने कलेक्टर को इस संबंध में रेल्वे से आवश्यक समन्वय कर हल निकालने हेतु कहा है। बैठक में सैलाना विधायक श्रीमती संगीता चारेल एवं रतलाम ग्रामीण विधायक मथुरालाल डामर ने भी अपने क्षेत्र की सड़कों समय पर पूर्ण कराये जाने पर माननीय मंत्री से अग्रह किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमेश मईड़ा, चीफ इंजिनियर पी.डब्ल्यु.डी. सावला एवं लोक निर्माण विभाग व अन्य संबंधित इकाईयों के अधिकारीगण उपस्थित थे।
.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds