May 7, 2024

जेवीएल श्रमिकों को 22 से होगा भुगतान

36 5 श्रमिकों ने किया है नए प्रबंधन से समझौता

रतलाम,19 मार्च(इ खबरटुडे)। लंबे समय से बंद पड़े जंयत विटामिन्स उद्योग के श्रमिकों के लिएखुशखबर है। नएप्रबंधन के साथहुए समझोते के तहत श्रमिकों को 22 मार्च से उनकी बकाया राशि का भुगतान शुरु किया जाएगा।  जेवीएल के 107 श्रमिक समझौते से बाहर है और समझोते का विरोध कर रहे है।

उल्लेखनीय है कि विगत दिनों  स्थानीय व्यवसायी राजेन्द्र बाजपेई ने जेवीएल प्रबंधन को अपने हाथमें ले लिया था।इसके बाद श्री बाजपेई ने श्रमिकों से समझौते की पहल करते हुए27 करोड़ की देनदारी के विरुध्द 15 करोड़ 11 लाखरुपए में समझौता करने का प्रस्ताव रखा था।श्री बाजपेई के इस प्रस्ताव को जेवीएल की चार युनियनों के 36 5 श्रमिकों ने स्वीकार कर लिया था।प्रबंधन और श्रमिकों के बीच हुएसमझौते को विगत 13 मार्च को इंदौर उच्च न्यायालय में प्रस्तुत किया गया था। इंदौर उच्च न्यायालय के न्यायमूर्र्ति एन.के.मोदी ने समझौते पर श्रमिकों के दुसरे घड़े को जवाब देने के लिए एक सप्ताह का समय देते हुए 26  मार्च को सुनवाई तय की है। श्रमिक और प्रबंधन के बीच हुए समझौते की खबरें सामने आने के बाद एक गुट के श्रेिमक नेताओं ने समझौते का विरोध शुरु कर दिया है।

उच्च न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत समझौते के मुताबिक श्रमिकों को उनकी बकाया राशिका भुगतान तीन माह की अवधि में किया जाना है।इसी के चलते प्रबंधन ने समझौता स्वीकार कर चुके श्रमिकों की बकाया राशिके भुगतान के लिए 22 मार्च गुरुवार का दिन तय किया है।श्रमिकों से कहा गया है कि वे बकाया राशिप्राप्त करने के लिए दो कलर फोटो, पहचान प्रुफ, निवास प्रमाण पत्र, वेतन पर्ची और इम्प्लायमेंट कार्ड साथलेकर आए।भुगतान शास्त्रीनगर स्थित कार्यालय से किया जाएगा।प्रबंधन सूत्रों के मुताबिक श्रमिकों को उनकी बकाया राशिका भुगतान चेक के माध्यम से किया जाएगा।

 

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds