May 13, 2024

जिले के कुल 374 कोरोना संदिग्धों में से 140 की रिपोर्ट्स का इंतजार,46 मरीजों के सैम्पल रिजेक्ट,फिर से जांच कराना जरुरी

रतलाम,26 अप्रैल (इ खबरटुडे)। जिले में कुल 374 कोरोना संदिग्धों के ब्लड सैम्पल अब तक जांच के लिए भेजे गए है। इनमें से कुल 280 मरीजों की रिपोर्ट अब तक जिला प्रशासन को मिल चुकी है। इन में से 46 मरीजों के सैम्पल रिजेक्ट हो गए है,जबकि 94 मरीजों की रिपोर्ट्स अब तक नहीं आई है। इस तरह कुल 140 लोग ऐसे है जिन पर कोरोना संक्रमण का खतरा मण्डरा रहा है। हांलाकि जिला प्रशासन द्वारा जारी मेडीकल बुलेटिन में केवल 94 मरीजों की रिपोर्ट आना बाकी बताया गया है,रिजेक्ट की संख्या को इससे अलग रखा गया है।
जिला प्रशासन द्वारा जारी मेडीकल बुलेटिन में बताया गया है कि अब तक भेजे गए कुल ३७४ ब्लड सैम्पल्स में से अब केवल 94 मरीजों की रिपोर्ट आना बाकी है। जबकि अब तक कुल 221 व्यक्तियों की रिपोर्ट नैगेटिव आ चुकी है,जबकि तेरह व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। मेडीकल बुलेटिन के मुताबिक 46 ब्लड सैम्पल्स प्रयोगशाला द्वारा रिजेक्ट कर दिए गए हैं। इसका अर्थ यह है कि इन सैम्पल्स को दोबारा कोरोना जांच के लिए भेजा जाना है। इस प्रकार जिले में कुल 140 व्यक्तियों की कोरोना जांच होना अभी बाकी है।
जिला प्रशासन द्वारा जारी मेडीकल बुलेटिन में अधिकारिक तौर पर केवल 94 ब्लड सैम्पल की रिपोर्ट आना बाकी बताया गया है। ऐसा लगता है कि जिला प्रशासन जानबूझकर इस आंकडे को छोटा दिखाना चाहता है,इसलिए रिजेक्ट सैम्पल्स की संख्या को अलग से दर्शाया जाता है और इन्हे उस आंकडे में नहीं जोडा जाता। जबकि चिकित्सकों के मुताबिक जिन ब्लड सैम्पल्स की रिपोर्ट रिजेक्ट कर दी गई है,उनके ब्लड सैम्पल्स दोबारा से प्रयोगशाला को भेजा जाना जरुरी है।
मेडीकल बुलेटिन के मुताबिक जिले भर में 1239 सर्वेलैंस टीमें कार्यरत है,जो गांव गांव में पंहुचकर लोगों की स्क्रीनींग कर रही है। जबकि रतलाम शहर के चार और ग्राम नांदलेठा के एक इस प्रकार कुल पांच कन्टेनमेन्ट एरिया घोषित क्षेत्रों में अलग अलग मेडीकल टीमें 21457 लोगों का परीक्षण कर चुकी है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds