June 18, 2024

जिला स्तरीय सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक 5 अक्टूबर को

रतलाम 3 अक्टूबर (इ खबरटुडे)।  जिला स्तरीय सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक 5 अक्टूबर 2015 को सायंकाल 5 बजे कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित की गई है। सहायक आयुक्त आदिवासी विकास ने बताया हैं कि बैठक का एजेण्डा पूर्ववत रहेगा।

दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत
अपर कलेक्टर जिला रतलाम द्वारा तहसीलदार तहसील पिपलोदा के जॉच प्रतिवेदन एवं अनुविभागीय अधिकारी जावरा की अनुशंसा के आधार पर माउखेड़ी (पिपलोदा) के कमल पिता भंवरलाल को दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है। कमल को उक्त राशि उसके दो पुत्रों राहूल उर्फ नरसिंह एवं कन्हैयालाल के दिनांक 10 अगस्त 2015 को अरनीयावली तलाई पर नहाते समय पानी में डूबने के कारण मृत्यु हो जाने से स्वीकृत की गई है। उक्त राशि राजस्व पुस्तक परिपत्र छ(4) के अंतर्गत स्वीकृत की गई है। साथ ही संबंधित अधिकारियों को अविलम्ब भुगतान करने हेतु निर्देशित किया गया है।

दुधारू पशुओं की मृत्यु पर पौने दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत
अपर कलेक्टर जिला रतलाम द्वारा तहसीलदार तहसील पिपलोदा एवं अनुविभागीय अधिकारी आलोट के प्रतिवेदन के अनुसार रूगनाथ पिता नंदाजी आंजना निवासी किटखेड़ी तहसील ताल के दुधारू पशुओं की अतिवृष्टि के कारण्ा मृत्यु होने पर एक लाख बहोत्तर हजार एक सौ की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है। रूगनाथ को उक्त राशि दिनांक 25 जुलाई 2015 को भारी बारिश एवं 27, 28 जुलाई 2015 को ग्राम किटखेडी स्थित पशुघर की दिवार गिर जाने के कारण पॉच भैंसे एवं दो गायों की प्राकृतिक आपदा में मृत्यु होने एवं पशुघर के नष्ट हो जाने से स्वीकृत की गई है। एडीएम ने संबंधित अधिकारियों को अविलम्ब भुगतान करने हेतु निर्देशित किया गया है।

डोडाचूरा लायसेंस के लिए टेंडर आमंत्रित
जिले में डोडाचूरा (पीॅपीस्ट्रा) लायसेंस के निष्पादन हेतु 8 अक्टूबर 2015 गुरूवार को कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जायेगी। पी.एस.2 लायसेंस नामली का पुन:निष्पादन किया जाना है। जो कि 8 अक्टूबर 2015 से 31 मार्च 2016 तक की अवधि के लिये रहेगा। पुन: निष्पादन हेतु आवश्यक टेंडर प्रपत्र विक्रय करने का कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है। विस्तृत जानकारी के लिये कार्यालय कलेक्टर (आबकारी)जिला रतलाम में सम्पर्क किया जा सकता है।

You may have missed