April 26, 2024

जिला पंचायत अध्यक्ष का इस्तीफा स्वीकृत

पद रिक्त होने से नहीं हुआ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान
रतलाम,22 जून(इ खबर टुडे)। पिछले एक पखवाडे से चल रहे जिला पंचायत के हाईटेंशन राजनीतिक ड्रामे का अंत आज जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अनिता जैन के इस्तीफे से हो गया। संभागायुक्त ने इस्तीफे को स्वीकार कर लिया और पद रिक्त होने से अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाले मतदान को रोक दिया गया।
उल्लेखनीय है कि श्रीमती जैन ने सुबह दस बजे अपना त्यागपत्र जिपं के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा उज्जैन संभागायुक्त को सौंप दिया था। संभागायुक्त ने त्यागपत्र के सत्यापन के पश्चात इसे स्वीकार कर लिया और पद को रिक्त घोषित कर दिया।
इधर जिला पंचायत के असंतुष्ट बारह सदस्य निर्धारित समय पर कलेक्टोरेट पंहुचे थे। तगडे  सुरक्षा प्रबन्धों के बीच सभी सदस्य मतदान सभाकक्ष में पंहुचे। अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान की कार्यवाही निर्धारित प्रक्रिया में आगे बढ रही थी कि अचानक डेढ बजे प्रशासन को त्यागपत्र स्वीकृत होने और पद रिक्त घोषित किए जाने की अधिकारिक सूचना प्राप्त हो गई। अधिकृत सूचना मिलने पर पीठासीन अधिकारी ने अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान को औचित्यहीन करार देते हुए मतदान की प्रक्रिया रोक दी। जिला पंचायत अध्यक्ष का पद रिक्त होने के साथ ही सभी सदस्य बाहर निकल आए। बाहर मौजूद कांग्रेस समर्थकों ने ढोल ढमाको के साथ आलोट क्षेत्र से जिपं सदस्य वीरेन्द्रसिंह सौलंकी का स्वागत किया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds