May 4, 2024

जिला चिकित्सालय में सुधार की बहुत जरूरत – कलेक्टर

विकलांग श्रीमती रेखा यादव को गैंस कनेक्शन मिलेगा
 रतलाम 1सितम्बर(इ खबरटुडे)।कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जन सुनवाई कार्यक्रम में आलोट की श्रीमती शोभा शर्मा की शिकायत पर सिविल सर्जन को शिकायत में उल्लेखित बातों पर बिन्दुवार समक्ष में चर्चा करने के निर्देश दिये है। उन्होनें बताया कि जिला चिकित्सालय की कार्यप्रणाली में और जिले के अन्य अस्पतालों में भी व्यवस्थागत सुधार की बहुत आवश्यकता है। आज की जनसुनवाई में दोनाें पैरों से विकलांग श्रीमती रेखा यादव के द्वारा गैंस कनेक्शन दिलाने की गुहार लगाई। कलेक्टर ने जिला आपूर्ति अधिकारी को श्रीमती रेखा यादव को गैंस कनेक्शन दिलाने के निर्देश दिये है। उन्होनें विभिन्न प्रकरणों में संबंधित अधिकारियों को शिकायतों के त्वरित निराकरण हेतु निर्देशित किया।

आज की जन सुनवाई में 123 शिकायते प्राप्त हुई।
कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर को जन सुनवाई में आलोट की रेखा पति राम शर्मा द्वारा शिकायत की गई कि विगत माह में उसकी प्रसुति के दौरान अनावश्यक रूप से लेटलतिफी एवं रिश्वत लेने के लिये जानबुझकर जिला चिकित्सालय में की गई लापरवाही के कारण उसे अपने बच्चे की मृत्यु का दुख सहना पड़ा। इतना ही नहीं यदि वह प्राईवेट अस्पताल में चेकअप नहीं कराती तो उसे भी अपनी जान गवानी पड़ती। कलेक्टर ने सिविल सर्जन डॉ. चंदेलकर को शिकायत पत्र ही निर्देशित किया हैं कि वे उनसे समक्ष में बिन्दुवार चर्चा करें। उन्होनें अस्पताल प्रबंधन में व्यवस्था के सुधार के लिये कड़े कदम उठाये जाने की आवश्यकता जताई हैं ताकि आमजन की जान से होने वाले खिलवाड़ को रोका जा सकें और दोषियों को दण्डित किया जा सकें। श्रीमती शर्मा ने अपनी शिकायत में बताया था कि आलोट के डॉक्टर के द्वारा उसे ऑपरेशन के माध्यम से प्रसुति हेतु रतलाम रेफर किया गया था। बावजुद इसके रतलाम में उसके परिजनों से हस्ताक्षर करवाकर सामान्य प्रसव कराने का प्रयास किया गया और उसे अपने बच्चे से महरूम होना पड़ा।
स्वेच्छानुदान के प्रकरणों में यथाशीघ्र भुगतान करें
कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने अपर कलेक्टर को निर्देशित किया हैं कि स्वेच्छानुदान मद के प्रकरणों में भुगतान की कार्यवाही शीघ्रता से किया जाना सुनिश्चित करें। आज की जन सुनवाई में ग्राम पंचायत बोदिना के ग्राम भैसाडाबर के राकेश रामसिंह ने शिकायत की कि उसके पिताजी की पथरी के ऑपरेशन के लिये म.प्र.शासन से स्वीकृति संबंधी आदेश जुलाई माह में ही प्राप्त हो गया था किन्तु आज दिनांक तक सहायता राशि प्राप्त नहीं हुई है। राशि के अभाव में वह पिताजी का ईलाज वह नहीं करवा पा रहा है।

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds