May 12, 2024

जाट आरक्षण पर बोले डीजीपी- जल्‍द चालू करवाएंगे मुनक नहर

चंडीगढ़/नई दिल्ली,२1फरवरी (इ खबरटुडे)। आरक्षण के लिए जाट संगठनों का उग्र आंदोलन केंद्र और प्रदेश सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी थम नहीं रहा है। लगातार आठवें दिन रविवार को हालात बेकाबू हैं।

इस बीच हरियाणा के डीजीपी वायपी सिंघल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करते हुए कहा है कि स्थिति को काबू करने के लिए अर्द्धसैनिक बलों की 49 कंपनियां भेजी जा चुकी हैं जिनमें 39 हरियाणा पहुंच चुकी हैं। अब तक इनमें से 24 कंपनियों को तैनात कर दिया गया है। इनमें से ज्‍यादातर रोहतक और झज्‍जर में तैनात हैं। आज रात तक स्थिति सुधर जाएगी और मुनक नहर जल्‍द चालू करवाई जाएगी।
डीजीपी ने बताया कि कल रात के बाद से किसी की मौत नहीं हुई है। उन्‍होंने बताया कि अब तक हिंसा में 10 की मौत हो चुकी है जबकि 150 से ज्‍यादा घायल हैं। पुलिस ने अब तक हिंसा के आरोप में 45 लोगों को गिरफ्तार किया है।
जाट आरक्षण पर बोले डीजीपी- जल्‍द चालू करवाएंगे मुनक नहर
हरियाणा के नौ शहरों में सेना उतारने और सात में कर्फ्यू लगाने के बावजूद प्रदेश धू-धूकर जल रहा है। वही, जींद के जुलाना में उपद्रवियों ने जमकर बवाल मचाया। इस दौरान जाट आरक्षण पर बोले डीजीपी- जल्‍द चालू करवाएंगे मुनक नहर
कर दिया।
आंदोलनकारियों ने दिल्ली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया
अब तक कुल 11 लोग मारे जा चुके हैं और बड़ी संख्या में लोग घायल हैं। ट्रेनें नहीं चलीं तो हरियाणा की जीवन रेखा जीटी रोड शनिवार सुबह से ही जाम है। हालात को देखते हुए प्रदेशभर में अलर्ट जारी कर सेना, पुलिस और स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। रोहतक जिले में उग्र आंदोलन पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है। वहीं खबर है कि आंदोलनकारियों ने दिल्ली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग को भी जाम कर दिया है।
उपद्रवियों ने बैंक गार्ड को भी गोली मार दी
झज्जर जिले में भारतीय स्टेट बैंक के बाहर गोली चली है। सूचना मिली है कि उपद्रवियों ने बैंक में अाग लगा दी। इसके बाद लूटपाट की कोशिश भी की गई। इस पर गार्ड ने फायरिंग की। इससे आधा दर्जन उपद्रवियों को गोली लगने की खबर है। बाद में उपद्रवियों ने बैंक गार्ड को भी गोली मार दी।
 उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश
माहौल का काबू में करने के मकसद से जींद में सेना ने पुलिस के साथ फ्लैग मार्च किया। कर्फ्यू के बीच उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं।सोनीपत के गोहाना में उपद्रवियों ने बाल्मिकी बस्तियों को जलाने के अलावा 50 दुकानें भी फूंक दी हैं। दो मोटरसाइकिलों को भी आग के हवाले कर दिया है।
अंबाला के बलाना गांव में उपद्रवियों के फायरिंग करने की खबर है, हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।वहीं, आरक्षण को लेकर बिगड़े हालात पर चर्चा के लिए हरियाणा के जाट नेता और खाट मुखिया आज दोपहर तीन बजे गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करेंगे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds