October 15, 2024

जय रतलाम जय-जय रतलाम के नारों के साथ रैली निकालकर मनाया रतलाम का स्थापना दिवस

रतलाम,30जनवरी (इ खबरटुडे)। रतलाम का स्थापना दिवस पूर्व मंत्री हिम्मत कोठारी के नेतृत्व में रैली निकालकर उल्लासमय माहौल में धूमधाम से मनाया गया। इस रैली में शहरवासियों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर जय रतलाम जय-जय रतलाम के जयकारे लगाए।

रत्नपुरी स्थापना समिति के सरंक्षक पूर्व गृहमंत्री एवं पूर्व राज्य वित आयोग अध्यक्ष हिम्मत कोठारी के नेतृत्व में रतलाम स्थापना महोत्सव के अवसर पर गुरुवार सुबह वाहन रैली निकाली गई । रैली में जय रतलाम, जय-जय रतलाम के नारे गूंजे। रैली शहर के प्रमुख मार्गो से होती हुई नगर निगम तिराहे पर पहुंची, जहां महाराजा श्री रतनसिंह जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए

रतलाम स्थापना दिवस महोत्सव पर बीती रात को लोकेन्द्र टॉकीज पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें नगर के स्कूली बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर सुंदर प्रस्तुति दी। छोटे-छोटे बच्चों ने देशभक्ति के साथ स्वच्छता संदेश की सुंदर प्रस्तुति देकर दर्शकों का मनमोह लिया। स्वागत गीत की प्रस्तुति पर बालिकाओं ने खूब दाद बटोरी। महाराजा रतनसिंह के गौरवशाली रत्नपुरी का गौरव बढ़ाने वाली डॉ. लीला जोशी का सम्मान समिति की ओर से पूर्व महापौर डॉ. सुनीता यार्दे ने शॉल, श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया। वहीं पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी, समिति के विष्णु त्रिपाठी, ललित कोठारी, महेन्द्र गादिया, महेन्द्र कोठारी, अशोक चौटाला, दिनेश पोरवाल ने स्मृति चिन्ह भेंटकर पद्मश्री सम्मानित के लिए चयनित डॉ जोशी का अभिनंदन किया। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वतीजी की वंदना के साथ की। रात की ठंडी बयारों को देखते हुए हिम्मत कोठारी ने आयोजन लोकेन्द्र टॉकीज के सिनेमा हॉल पर किया। वहीं दर्शकों की सुविधा के लिए एलटीडी स्क्रीन भी लगाई। यहां आए आगुंतकों के लिए कॉफी का इंतजाम किया।

राजमहल परिसर में दीप जलाए

समिति पदाधिकारियों ने राजमहल परिसर में रतलाम नगर संस्थापक महाराजा रतनसिंहजी राठौर की तस्वीर पर माल्र्यापण कर 368 दीप प्रज्जवलित किए करते हुए महाराजा रतनसिंह के जयकारे लगाए गए। मिठाई भी वितरित की गई । इस मौके पर महाराणा प्रताप जन्मोत्सव समिति एवं समाज के विभिन्न सामाजिक संगठनों के राजेन्द्रसिंह गोयल, शैलेन्द्रसिंह देवड़ा, महेन्द्रसिंह राठौर, मनोहरसिंह चौहान, सुरेन्द्र सिंह चावड़ा, विजयसिंह चौहान, सुरेन्द्रसिंह भाटी, अजयसिंह चौहान, विरेन्द्र प्रतापसिंह खंगारौत्र, महेन्द्रसिंह राठौर, महिपालसिंह वाघेला, गोविन्दसिंह चौहान, जितेन्द्रसिंह सोलंकी, कमलेशसिंह भाटी, मंगलसिंह डाबी, हर्षसिंह पंवार, वीरेन्द्रसिंह डोडियार, किरण तंवर, अनिता राठौर, नीतू राठौर, मंजुला गेहलोत, कविता देवड़ा, रजना चौहान आदि समाजजन बड़ी संख्या में उपस्थित थे। जानकारी नरेन्द्रसिंह चौहान ने दी।

You may have missed