May 21, 2024

जम्मू कश्मीर: एक दिन में तीन हमले, रामबन और गांदरबल में 6 आतंकी ढेर, सेना का एक जवान भी शहीद

नई दिल्ली,28 सितंबर (इ खबर टुडे)। जम्मू-कश्मीर में आज तीन अलग अलग जगहों पर आतंकी हमला हुआ. रामबन के बटोट में सेना ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया. रामबन में मुठभेड़ के दौरान एक सेना का जवान भी शहीद हो गया. रामबन के एक घर में कुछ लोगों को बंधक बना कर ये आतंकी छिपे हुए थे. सुरक्षाबलों ने पहले तो बंधक बने लोगों को छुड़ाया फिर आतंकियों का सफाया किया.

सुबह 7.30 बजे से रामबन में मुठभेड़ जारी थी.इससे पहले गांदरबल में भी आज तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया था. वहीं तीसरी घटना में श्रीनगर में सीआरपीएफ पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंके. वहीं रामबन में तीन संदिग्ध आतंकियों ने एक बस रोकने की कोशिश की. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया.

बस ड्राइबर की समझदारी से टला बड़ा हमला
जम्मू-कश्मीर के रामबन के बटोट में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच आज मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर किए गए जबकि दो अभी भी एक घर में छिपे हैं. रक्षा मंत्रालय के पीआरओ के मुताबिक आज सुबह करीब 7.30 बजे, तीन संदिग्ध व्यक्ति ने बटोटे में NH 244 पर एक बस को रोकने की कोशिश की. सतर्क ड्राइवर ने गाड़ी नहीं रोकी और निकटतम सेना चौकी को सूचना दी. जिसके बाद क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीम) की टीम ने ऑपरेशन शुरू किया.

ऑपरेशन के दौरान सेना ने एहतियात बरतते हुए आस पास के घरों को भी खाली कराया है. इन घरों से बच्चों समेत 6 लोगों को अब तक रेस्क्यू किया गया. अधिकारियों के मुताबिक सेना और पुलिस ने धार्मुंड गांव और उसके आसपास के इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान अब भी जारी है. अधिकारियों ने बताया कि इलाके में अतिरिक्त बल भी भेजा गया है.

गांदरबल में तीन ढेर
जम्मू-कश्मीर के गांदरबल के नारानाद के जंगलों में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आंतकी मारे गए. तीनों के विदेशी होने की संभावना है. सुरक्षाबलों ने खुफिया सूचना मिलने के बाद आज तड़के सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. इसी दौरान गोलीबारी शुरू हो गई.

श्रीनगर में सीआरपीएफ जवानों पर ग्रेनेड फेंका
श्रीनगर के नवाकदल में सीआरपीएफ पर ग्रेनेड हमला किया गया. हमले में कोई हताहत नहीं है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से घाटी में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. यहां आतंकवाद से जुड़ी घटनाओं में कमी आई है.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds