May 6, 2024

चार दिन में मुंबई से चलकर रतलाम आए युवक को सालाखेडी से वापस भेजा,अब करेंगे होम क्वारन्टीन

रतलाम,22 अप्रैल (इ खबरटुडे)। कभी पैदल और कभी किसी वाहन में लिफ्ट लेकर चार दिन में मुंबई से रतलाम पंहुचे युवक को मंगलवार शाम को पुलिस ने सालाखेडी से बैरंग वापस लौटा दिया। उसे रतलाम जिले की सीमा से बाहर ले जाकर छोड दिया गया। अब उसे वापस रतलाम बुलाया जा रहा है। उसे चौदह दिनों तक होम क्वारन्टीन किया जाएगा।

रतलाम निवासी तेइस वर्षीय हर्ष पालडिया मुंबई में काम करता है। पहले लाकडाउन का पूरा वक्त तो उसने मुंबई में गुजार लिया था ,लेकिन दूसरे लॉकडाउन के दौरान आसपास के सारे लोग अपने अपने घरों को लौट गए। जब आसपास के लोग मुंबई से चले गए,तो हर्ष के पास भी रतलाम लौटने के सिवाय और कोई चारा ना रहा। मजबूरी में हर्ष भी 17 सितंबर को मुंबई से रतलाम के लिए निकल पडा। वह कभी पैदल और कभी रास्ते में मिली किसी गाडी की मदद से चार दिनों में रतलाम पंहुचा। 17 अप्रैल को मुंबई से निकला हर्ष 21 अप्रैल की शाम रतलाम पंहुचा। लेकिन रतलाम में प्रवेश से पहले ही उसे सालाखेडी चौकी पर रोक लिया गया। सालाखेडी चौकी पर उसे भोजन तो करवाया गया,लेकिन रतलाम में प्रवेश करने से रोक दिया गया। उसे शाम को ही रतलाम जिले की सीमा से बाहर भेज दिया गया।
लेकिन बाद में किसी तरह यह मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आया। इसके बाद हर्ष को रतलाम लाकर उसे होम क्वारन्टीन करने के निर्देश दिए गए।
सालाखेडी से बदनावर के समीप भेजे गए हर्ष ने बुधवार दोपहर इस संवाददाता से चर्चा करते हुए बताया कि सड़क किनारे खडे एक ट्रक के पास उसने किसी तरह रात गुजारी थी। उसके पास और कोई रास्ता नहीं था,इसलिए उसने पैदल ही फिर से रतलाम लौटने का फैसला किया था। वह बदनावर से कुछ ही दूर चला था कि उसके पास सालाखेडी चौकी प्रभारी शिवमंगल सिंह सेंगर का फोन आ गया। उसे बताया गया कि उसे रतलाम में प्रवेश की अनुमति दे दी गई है। उसे चौदह दिनों के लिए होम क्वारन्टीन किया जाएगा।
सालाखेडी चौकी प्रभारी शिवमंगल सिंह सेंगर ने बताया कि रतलाम जिले की सीमा में किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं है,इसलिए मंगलवार को उसे प्रवेश नहीं दिया गया था,परन्तु अब उच्चाधिकारियों के निर्देश पर उसे रतलाम लाया जा रहा है। उसे होम क्वारन्टीन किया जाएगा।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds