May 21, 2024

ग्वालियर में मासूम से दुष्कर्म और हत्या मामले में आरोपी को फांसी

ग्वालियर,27 जुलाई (इ खबरटुडे)।शहर में 21 जून को 6 साल की मासूम के साथ हुई दुष्कर्म और हत्या की वारदात में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने आरोपी जितेंद्र कुशवाह को फांसी की सजा सुनाई। कोर्ट ने 13 दिन के ट्रायल में ही यह सजा सुनाई है, एहतियात के तौर पर आरोपी की वीडियो कांन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई हुई थी।

जानकारी के मुताबिक मासूम के साथ दुष्कर्म व हत्या के मामले में विशेष सत्र न्यायालय में मंगलवार को अंतिम बहस पूरी हो गई थी। अंतिम बहस के दौरान आरोपित के अधिवक्ता ने तर्क दिया था कि सीसीटीवी फुटेज में युवक का चेहरा साफ नहीं दिख रहा है। जिन लोगों ने युवक को देखा, उनसे पहचान नहीं कराई है। पुलिस ने गलत व्यक्ति को पकड़ लिया है। अभियोजन की ओर से कहा गया कि अगर गलत व्यक्ति को पुलिस पकड़ती तो मासूम के खून के धब्बे आरोपित के कपड़ों पर नहीं होते। आरोपित ने मासूम से दुष्कर्म किया है, उसके साक्ष्य भी बच्ची के शरीर से मिले हैं। इस बात की डीएनए रिपोर्ट में भी पुष्टि हो चुकी है।

यहां बता दें कि 20-21 जून की दरमियानी रात आमखो पर आयोजित शादी समारोह में खेल रही छह साल की मासूम परी गायब हो गई थी। अगले दिन 21 जून को कैंसर पहाड़िया के जंगल में मासूम का शव पड़ा मिला था। पीएम रिपोर्ट में मासूम के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई थी। इसके बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी जीतू उर्फ जितेन्द्र कुशवाह निवासी आमखो पहाड़िया को कंपू थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद कोर्ट में रोजाना केस की गवाही चली इस दौरान आरोपित की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंस से कराई गई।

साथ ही मुल्जिम तर्क के दौरान पुलिस आरोपित को कोर्ट लेकर आई थी। सुनवाई के दौरान पुलिस ने रोजाना कोर्ट में गवाहों को उपस्थित कराया, जिसके चलते 13 दिन में ही अभियोजन साक्ष्य समाप्त हो गया। केस की सुनवाई के दौरान 33 गवाहों की गवाही कराई गई। इसके बाद केस में अंतिम बहस भी पूरी हो गई। आरोपित ने बचाव में जो भी तर्क दिए, उन सभी तर्कों का विरोध करते हुए अतिरिक्त जिला अभियोजन अधिकारी अनिल मिश्रा व अधिवक्ता सोमवीर सिंह यादव ने साक्ष्य पेश किए थे। साथ ही डीएनए रिपोर्ट की जानकारी कोर्ट को दी थी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds