May 19, 2024

गुमटी को लेकर पिता पर प्रकरण दर्ज होने से दुखी युवक ने खाया जहर

आलोट,02मई(इ खबरटुडे)|स्थानीय रुक्मणिगंज में अतिक्रमण कर रखी गई गुमटी हटाने व पिता के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने का प्रकरण दर्ज होने से दुखी गुमटीधारी युवक ने शनिवार रात जहर खा लिया। सरकारी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रैफर किया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

अजय उर्फ राहुल पहाड़िया पिता रमेश पहाड़िया (24) रुक्मणिगंज की सरकारी जमीन पर स्थित गुमटी किराए पर लेकर व्यापार करता है। यहां नप द्वारा सुविधाघर बनाया जाना प्रस्तावित है। शनिवार दोपहर नगर परिषद अध्यक्ष के पुत्र कांग्रेस नेता वीरेंद्रसिंह सोलंकी, उपाध्यक्ष अशोक खींची, सीएमओ सुरेंद्रसिंह पंवार आदि अजय की दुकान पर गए थे और दो दिन में गुमटी हटाने की बात कही थी।
इस दौरान आसपास के व्यापारी व रहवासी भी एकत्र हो गए और वहां लगे पेड़ काटने का विरोध करने लगे। व्यापारियों ने तहसीलदार अमृतलाल धुर्वे को एसडीएम के नाम ज्ञापन भी दिया। अजय के पिता रमेश ने अतिक्रमण हटाने का विरोध किया तो उनके खिलाफ सीएमओ ने आलोट थाने पर शासकीय कार्य में बाधा डालने का प्रकरण दर्ज करा दिया। इसकी जानकारी अजय को लगी तो उसने रात में जहर खा लिया। उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां रविवार सुबह सरकारी अस्पताल में तहसीलदार अमृतलाल धुर्वे ने अजय के बयान लिए।-निप्र
कई माह से कर रहे परेशान
अजय की मां ने बताया कि रविवार तड़के 4 बजे अजय ने उन्हें फोन किया। कारण पूछने पर उसने कहा कि ऐसे ही फोन लगा दिया था। इसके बाद मोबाइल फोन बंद कर लिया। शंका होने पर वे उसके पास पहुंची तो अजय के मुंह में से झाग निकल रहे थे। अजय की मां ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता सोलंकी ने अजय से कहा था कि वे पिता को लेकर आएं और उपाध्यक्ष अशोक खींची से माफी मांग लें तो मामला शांत हो जाएगा। अजय ने बताया कि गुमटी हटाने के लिए उसे खींची व सोलंकी परेशान कर रहे हैं। उपाध्यक्ष खींची ने धमकी दी थी कि गुमटी नहीं हटाने पर वह जेल जाएगा। पिता को जेल व इज्जत खराब होने के भय से उसने जहर खाया है।
भेदभावपूर्वक अतिक्रमण न हटाएं
किसी को इतना प्रताड़ित नहीं करना चाहिए कि वह जीवनलीला समाप्त करने का कदम उठाए। नीम का पेड़ नहीं काटा जाना चाहिए। भेदभावपूर्वक अतिक्रमण हटाना गलत है। -दिनेश कोठारी, भाजपा मंडल अध्यक्ष
अभद्र व्यवहार नहीं किया
शनिवार को सीएमओ के साथ सुविधाघर निर्माण का निरीक्षण करने गए थे। पेड़ व गुमटी से बाधा आने से सीएमओ ने उन्हें हटाने के निर्देश दिए हैं। किसी को डराया नहीं और न ही अभद्र व्यवहार किया। उल्टे अजय ने उनसे अभद्र व्यवहार किया। सभी आरोप निराधार हैं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds