October 15, 2024

खुशी के मौके पर आतिशबाजी पर रोक लगाना प्रशासन का गलत निर्णय,हिन्दू समाज विरोध करेगा-राजेश कटारिया

SONY DSC

रतलाम,04 अगस्त(इ खबरटुडे)। सैकडों वर्षों के सतत संघर्ष के बाद देश में यह शुभ घडी आई है,कि अयोध्या में प्रभु श्री राम के जन्मस्थान पर भव्य मन्दिर के निर्माण का शुभारंभ हो रहा है। यह अवसर देश ही दुनियाभर के करोडों रामभक्तों के लिए दीपावली से भी अधिक खुशी का मौका है। ऐसे मौके पर खुशी का प्रदर्शन करने पर रोक लगाना किसी भी प्रकार उचित नहीं है।
हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष राजेश कटारिया ने एक बयान जारी कर कहा है कि जिला प्रशासन द्वारा जिले में आतिशबाजी पर प्रतिबन्ध लगाया गया है,जबकि राम जन्मभूमि मन्दिर के शिलान्यास के शुभअवसर पर प्रत्येक रामभक्त खुशियां मनाने को लालायित है। आतिशबाजी पर प्रतिबन्ध लगाने के आदेश को कोई भी रामभक्त स्वीकार नहीं करेगा।
श्री कटारिया ने कहा कि पूरा देश इस समय खुशी से झूम रहा है और ऐसे समय में जिला प्रशासन ने किस कारण से आतिशबाजी पर प्रतिबन्ध लगाया है,यह भी स्पष्ट नहीं किया है। इस प्रतिबन्धात्मक आदेश का सीधा सा मतलब यही निकलता है कि जिला प्रशासन विधर्मी मानसिकता से ग्रस्त होकर नागरिकों को खुशियां मनाने के अधिकार से वंचित करना चाहता है।
श्री कटारिया ने कहा रामभक्तों ने राम जन्मस्थान की मुक्ति के लिए सैकडों वर्षों तक संघर्ष किया है और लाखों लोगों ने इसके लिए बलिदान भी दिए है। आज जब जन्मस्थान पर भव्य मन्दिर बनने जा रहा है,तो राम भक्त ऐसे किसी आदेश को मानने को तैयार नहीं है,जो उन्हे प्रसन्नता व्यक्त करने से रोके। श्री कटारिया ने जिला प्रशासन से आग्रह किया है कि वह अपना आदेश निरस्त करें अन्यथा रामभक्तों से टकराव की स्थिति बनेगी,जो प्रशासन के हित में नहीं होगी।

You may have missed