May 9, 2024

कोरोना के खिलाफ जंग में दुबई में भारतीय ने दान कर दी इमारत

दुबई,30मार्च (इ खबर टुडे)। दुनियाभर में Covid-19 का कहर है और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) इससे काफी ज्यादा प्रभावित देशों में शुमार है। यहां अब तक इस वायरस ने कई लोगों को अपना शिकार बनाया है। जहां एक तरफ इस बीमारी और वायरस के खिलाफ यूएई की सरकार कोशिशों में लगी है वहीं दूसरी तरफ एक भारतीय ने इसमें बड़ी पहल की है। यूएई के दुबई शहर में रहने वाले भारतीय कारोबारी अजय शोभराज ने कोरोना वायरस से मुकाबले में बड़ी मदद दी है।

शोभराज ने वायरस प्रभावित लोगों को क्वारंटीइन करने के मकसद से मुल्क के स्वास्थ्य प्राधिकरण को अपनी एक इमारत दान कर दी। सऊदी में अब तक 1,104 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि 3 लोगों की मौत हो चुकी है। 35 लोग यहां ठीक भी हो चुके हैं। हालांकि, यहां भी िस वायरस से लड़ने और इससे निजात पाने के लिए कोशइशें जारी हैं।

गल्फ न्यूज अखबार में रविवार को छपी खबर के अनुसार, फिंजा ज्वैलरी के संस्थापक और अध्यक्ष शोभराज ने क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए दुबई के जुमेरा लेक टावर्स में स्थित अपनी एक इमारत दान कर दी। इसमें 400 लोगों को रखने की व्यवस्था हो सकती है।

दुबई स्वास्थ्य प्राधिकरण को लिखे पत्र में भारतीय कारोबारी ने कहा, “मेरा मानना है कि इस चुनौतीपूर्ण समय में समुदायों को एकजुट होने और मुल्क का समर्थन करने की जरूरत है। इस मुश्किल घड़ी में सरकार की मदद करने और उस शहर का समर्थन करने में मुझे बेहद खुशी हो रही है, जो पिछले 25 वर्षों से मेरी सफलता और तरक्की में भागीदार रहा है।”

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds