May 20, 2024

कोरोना काल में हमारी एकजुटता सरदार पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि : पीएम मोदी

केवडिया ,31 अक्टूबर(इ खबर टुडे)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के दूसरे दिन आज स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर जाकर सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी इसके बाद राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में शामिल हुए।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि सरदार पटेल ने देश की सैकड़ों रियासतों को एक किया। सरदार पटेल ने देश को वर्तमान स्वरूप प्रदान किया। उनकी जन्म जयंती पर देश उनको नमन करता है। कोरोना वायरस संक्रमण ने पूरी दुनिया को प्रभावित किया है। कोरोना काल में हमारी एकजुटता सरदार वल्लभभाई पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि है।

उन्होंने कहा, केवडिया में पिछले कुछ दिनों में जो विकास कार्य हुए, उससे यह स्थान दुनिया के पर्यटन मानचित्र पर छाने वाला है। आज सरदार सरोवर से साबरमती फ्रंट तक सी-प्लेन सेवा का शुभारंभ होने जा रहा है। सरदार पटेल के दर्शन के लिए, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए देशवासियों को अब सी-प्लेन सर्विस का विकल्प भी मिलेगा। इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

पीएम मोदी ने शनिवार को सुबह देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटल की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर जाकर पुष्पांजलि अर्पित की। सरदार पटेल की 145वीं जयंती के अवसर पर श्री मोदी ने उनकी पदपूजा की।

राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में हुए शामिल :
पीएम मोदी इसके बाद स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास आयोजित राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में भी शामिल हुए। उन्होंने जनता को एकता शपथ भी दिलाई। परेड से पहले राष्ट्रगान हुआ और उसके बाद केंद्रीय सशस्त्र बलों के जवानों ने अपना कौशल दिखाया। इसके बाद रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया गया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds