May 19, 2024

केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत ने 2 करोड़ 14 लाख की लागत से निर्मित नामली के नवीन बस स्टेण्ड का लोकार्पण किया

रतलाम,11 जून(इ खबरटुडे)।जिले के भ्रमण पर आए केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत ने आज नामली में 2 करोड़ 14 लाख रुपए की लागत से निर्मित किए गए नवीन बस स्टेण्ड का लोकार्पण किया। इसमें 23 दुकानें भी बनाई गई है। विद्युत सज्जा भी की गई है।

लोकार्पण अवसर पर विधायक आलोट जितेन्द्र गेहलोत, विधायक रतलाम ग्रामीण मथुरालाल डामर, जिला भाजपा अध्यक्ष कान्हसिंह चौहान, राज्य कृषक आयोग के अध्यक्ष ईश्वरलाल पाटीदार, कृषि उपज मण्डी अध्यक्ष प्रकाश भगोरा, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती संगीता मुकेश मालवीय, नगर परिषद् अध्यक्ष नरेन्द्र सोनावा, बाबुलाल कर्णधार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश सहाय, एसडीएम श्रीमती नेहा भारती, तहसीलदार अजय हिंगे आदि उपस्थित थे।

अपने संबोधन में केन्द्रीय मंत्री श्री गेहलोत ने नामली में खेल स्टेडियम निर्माण के लिए 30 लाख रुपए, नामली भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपए तथा गौशाला निर्माण के लिए 5 लाख रुपए देने की घोषणा की। साथ ही ग्राम धराड़ के नामली भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपए की घोषणा की। इस अवसर पर संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री गेहलोत ने कहा कि शासन द्वारा देश में बेईमानी और भ्रष्टाचार को रोक दिया गया है। इसलिए देश व प्रदेश में कम समय में निर्माण सम्पन्न हो रहे हैं। इसके साथ ही निर्धारित स्टीमेट से भी कम लागत में कार्य हो रहे हैं। देश में सुशासन लाने का कार्य किया गया है। पूरे देश में काम हो रहे हैं, पैसे की कोई कमी नहीं है। सड़के बन रही है, बिजली भरपुर है। गरीबो के मकान बन रहे हैं। उन्होंने बताया कि पूरे देश में विगत चार सालों में 12 करोड़ रसोई गैस कनेक्शन दिए गए हैं। इनमें से साढ़े तीन करोड़ गैस कनेक्शन न शासन ने मुफ्त में दिए हैं। हर गांव हर घर में बिजली की सुविधा मुहैया करवाई जा रही है।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि देश की विकास दर में वृद्धि हुई है। कृषि विकास प्रति व्यक्ति आय में बढ़ोत्तरी हुई है। देश का विदेशी मुद्रा भण्डारी समृद्ध हुआ है। राजस्व घाटा, वित्तीय घाटा रोका गया है। इसके पूर्व मथुरालाल डामोर ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार में काम करने की इच्छाशक्ति है। रतलाम ग्रामीण क्षेत्र में 49 सड़कों का काम चल रहा है। कई डेम स्वीकृत हुए हैं, गरीब और किसान के साथ सरकार है। विधायक जितेन्द्र गेहलोत ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री आवास जैसी अनूठी योजना की बदौलत गरीबों के मकान बन रहे हैं। आगामी 13 जून को विकासखण्ड स्तरीय आयोजन के तहत पंजीकृत मजदूरों के परिवारों को उपचार, पढ़ाई, अंत्येष्टि, प्रसूती आदि के लिए सहायता राशि का वितरण किया जाएगा। इसका लाभ लेने के लिए अपनी नगर परिषद् और वार्ड पार्षदों से भी सम्पर्क करे।

कान्हसिंह चौहान ने अपने उदबोधन में कहा कि नामली में नवीन बस स्टेण्ड की सौगात मिली है। सुविधायुक्त बस स्टेण्ड बना है। बरसात के पूर्व कार्य संपन्न कर नगर परिषद् नामली ने सराहनीय कार्य किया है। नगर परिषद लोगों के विश्वास पर खरी उतरी है। कार्यक्रम में स्थानीय ब्रह्म कुमारी आश्रम की बहन संगीता दीदी द्वारा केन्द्रीय मंत्री श्री गेहलोत को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

बोरवेल में गिरे बालक के लिए रेस्क्यू आपरेशन में योगदान देने वाले हुए सम्मानित
कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत ने उन व्यक्तियों को सम्मानित किया जिनके द्वारा विगत दिवस ग्राम सीखेड़ी में बोरवेल में गिरे बालक कनिष्क उर्फ गणेश को बचाने के लिए संचालित किए गए रेस्क्यू आपरेशन में सराहनीय योगदान दिया गया था। सम्मानित होने वाल में दिनेश भाम्भी, मुकेश जाट, जालमसिंह, बंकट जाट, जितेन्द्र राधेश्याम, संतोष मांगीलाल, दिनेश मुन्नालाल, राजेश जाट, नागेश्वर चुंडावत, दिनेश चुंडावत आदि सम्मिलित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds