May 18, 2024

केदारेश्वर में पेयजल टंकी के लिए प्रस्ताव भेजे-कलेक्टर डा.गोयल

पर्यटन विकास परिषद की बैठक संपन्न

रतलाम16 मार्च( इ खबरटुडे)। जिले के सैलाना क्षेत्र में स्थित दोनो केदारेश्वर मंदिर क्षेत्र में पेयजल की व्यवस्था के लिए 10-10हजार लीटर क्षमता की पानी की टंकी के निर्माण हेतु कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी द्वारा प्रदत्त तकनिकी स्वीकृति अनुसार 5.92 लाख रूपए तथा  6.71 लाख रूपए के प्रस्ताव म.प्र.राज्य पर्यटन विकास निगम को भेजे जाएं। उक्त निर्देश कलेक्टर डा.संजय गोयल ने रतलाम पर्यटन विकास परिषद की बैठक में दिए।उन्होंने कहा कि बाजना क्षैत्रान्तर्गत ग्राम राजापुरा माताजी स्थित श्रीगढ़खंखई माताजी मन्दिर,ग्राम बिरमावल पहाडी पर स्थित श्रीकवंलका माताजी मन्दिर, बिलपंाक स्थित श्रीवीरूपाक्ष महादेव मन्दिर में विकास तथा शिवगढ-बावडी मार्ग की पहाडी पर स्थित श्री गिरवर माता मन्दिर के प्राचीन एवं धार्मिक पर्यटन स्थल पर पर्यटको की सुविधा के लिए सीसी मार्ग का निर्माण तथा मार्ग के दोनेा ओर रेलिंग के प्रस्ताव तकनिकी स्वीकृति सहित तत्काल प्रस्तुत करें।
कलेक्टर डा.गोयल ने धोलावाड (सरोज सरोवर)जलाशय दर्शनीय पर्यटन स्थल पर पर्यटको को नौकायन विहार की सुविधा उपलब्ध कराने के उददेश्य से म.प्र.पर्यटन विकास निगम भोपाल द्वारा स्वीकृत 25लाख रू से मोटरबोट,पैडलबोट एवं फ्लोटिग जेटी के क्रय हेतु कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि पिछले छःमाह में उक्त सामग्री के क्रय हेतु कंही कोई दर अनुमोदित नही हुई हो तो क्रय के लिए तत्काल निविदा आमंत्रित की जावें।टेण्डर डाक्युमेंट तथा सामग्री क्र्रय की कार्यवाही तत्काल एक माह में पूर्ण करने के लिए कमेटी का गठन किया गया जिसमें परियोजना अधिकारी जिला शहरी विकास अभिकरण,कार्यपालन यंत्री जल संसाधन संभाग तथा जिला कोषालय अधिकारी को शामिल किया गया। धोलावाड जलाशय दर्शनीय पर्यटन स्थल पर पर्यटको को नौकायन विहार की सुविधा हेतु उपलब्ध कराई जा रही मोटरबोट,पैडलबोट के संचालन हेतु बोट को अॅापरेट करनेवाले का चयन तथा यह कार्य आउटसोर्स को सौपें जाने के लिए दरे आंमत्रित करने हेतु कार्यवाही की जावें तथा मोटरबेाट एवं पैडलबोट का पर्यटको द्वारा उपयोग करने पर लिए जानेवाले शुल्क के निर्धारण की कार्यवाही भी उक्त कमेटी द्वारा की जावें। जलाशय स्थल पर उपयुक्त स्थान का चयन करने हेतु आयुक्त नगरपालिक निगम,कार्यपालन यंत्री जल संसाधन, ग्रामीण यंात्रिकी सेवा एवं परियोजना अधिकारी डूडा संयुक्त रूप से भ्रमण कर स्थल चयन की कार्यवाही सुनिश्चित करें तथा चयनित स्थल पर शेड, प्लेटफार्म निर्माण के लिए कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करंे।
बैठक में नगर निगम आयुक्त व्दारा रतलाम शहर के महालक्ष्मी मंदिर के जीर्णोद्वार तथा धामनोद के नगर पालिका अधिकारी  लक्ष्मीकांत शर्मा व्दारा चारभुजा नाथ मंदिर जीर्णोद्वार के लिए प्रस्ताव रखा गया। इस पर निर्माण कार्य का एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए गए। बैठक में संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds