May 3, 2024

कुल तीन बोलीदार,39 लाख बढकर 198 करोड की लगी आबकारी ठेकों की बोली

रतलाम,12 मार्च (इ खबरटुडे)। जिले के आबकारी ठेकों के लिए इ टेण्डर आनलाईन नीलाम प्रक्रिया में सरकारी आरक्षित मूल्य से 39 लाख रु अधिक की बोली लगी है। अब तक कुल तीन पार्टियों द्वारा इ टेण्टर लिए जाने की जानकारी सामने आई है। ठेकों का अंतिम निराकरण शुक्रवार को इ नीलामी के माध्यम से होगा।
आबकारी विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार पूरे जिले की 29 विदेशी मदिरा और 70 देशी मदिरा दुकानों के लिए एक ही ठेका दिया जाएगा। पूरे जिले की कुल 99 मदिरा दुकानों के लिए शासकीय आरक्षित मूल्य पिछले वर्ष की तुलना में पच्चीस प्रतिशत बढा कर 197 करोड रु. से अधिक का रखा गया था। आबकारी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अभी तक आए तीन टेण्डर प्रस्तावों में आरक्षित मूल्य से 39 लाख रु.बढकर 198 करोड रु.का प्रस्ताव प्राप्त हुआ है। शुक्रवार 13 मार्च को प्रात दस बजे से दोपहर दो बजे तक इ नीलामी की जाएगी। आबकारी विभाग को उम्मीद है कि इ नीलामी में शासन को और अधिक राजस्व की प्राप्ति होगी।
आबकारी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के कुछ जिलों में तो कोई बोलीदार ही नहीं आए है,जबकिकुछ जिलों में आरक्षित मूल्य पर ही बोली लगाई गई है,जबकि रतलाम में सीधे 39 लाख रु.बढकर बोली लगी है। सूत्रों के मुताबिक बोलीदारों में एक पार्टी ग्वालियर,एक उज्जैन और एक गुना से है। इनमें रतलाम का कोई नहीं हैैं। रतलाम के एक ठेकेदार ने उज्जैन की पार्टी के साथ हिस्सेदारी की है।
आबकारी विभाग के संयुक्त संचालक जगदीश राठी ने इ खबर टुडे को बताया कि आबकारी ठेके की इ टेण्डरिंग ंमें तीन बोलीदार आए है और बोली 39 लाख रु.बढकर लगी है। शुक्रवार को होने वाली इ नीलामी में बोली और बढने की उम्मीद है। श्री राठी ने बताया कि नए नियमों के मुताबिक बोली बढाने के लिए बोलीदारों को कम से कम चालीस लाख रु. बढाकर बोली बोलना होगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds