May 10, 2024

कुछ पूर्व प्रधानमंत्रियों, नेताओं को नहीं मिला उचित सम्मान : PM मोदी

नई दिल्ली, 25जुलाई ( इ खबर टुडे) । देश के पहले प्रधानमंत्री रहे जवाहरलाल नेहरु के आवास को म्यूजियम बनाए जाने के निर्णय के बाद अब पीएम प्रधानमंत्री ने देश के सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों के सम्मान में म्यूजियम बनाने का निर्णय लिया है। गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने ये बात कही। उन्होंने कहा कि कुछ राष्ट्रीय स्तर के नेताओं और पूर्व प्रदेश अध्यक्षों को जो सम्मान मिलना चाहिए था, वह नहीं मिल सका है।

एक खबर के मुताबिक पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्र शेखर पर हुए पुस्तक विमोचन समारोह में कहा कुछ लोगों ने राष्ट्रीय नेताओं की समाज में छवि खराब की है। इसमें डॉ. भीमराव अंबेडकर और सरदार पटेल भी शामिल हैं, इसी तरह मोराज जी देसाई की भी छवि बिगाड़ी गई। छवि बिगाड़ने वाले लोगों ने हमारे पूर्व प्रधानमंत्रियों पर लेबल लगा दिया।

मोदी ने कहा कि इस सबके लिए राजनीति का एक सेक्शन जिम्मेदार है। उन्होंने इरादतन लोगों की स्मृति से राष्ट्रीय नेताओं को हटाने की कोशिश की है।

पीएम मोदी ने कहा कि हमने तय किया है कि देश के सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों का एक विशाल म्यूजियम बनाया जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि पूर्व प्रधानमंत्रियों चरण सिंह, एचडी देवेगौड़ा, आईके गुजराल और डॉ. मनमोहन सिंह की जिंदगी के अनछुए पहलुओं को जानने के लिए उनके परिवार के सदस्यों को भी आमंत्रित किया गया है।

पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वे सिद्धांतों और संस्कृति पर अडिग रहने वाले नेता थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds