September 29, 2024

कांग्रेस सिंधिया को सीएम प्रोजेक्ट करेगी तो प्रसाद बाटेंगे उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया

रतलाम,9 जुलाई(इ खबरटुडे)। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने आज यहां कहा कि अगर कांग्रेस ज्योतिरादित्य सिंधिया को सीएम प्रोजेक्ट कर देती है,तो वे प्रसाद बांटेंगे। वे आज स्थानीय सर्किट हाउस पर पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।
रतलाम जिले के भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक लेने रतलाम आए उच्च शिक्षा मंत्री श्री पवैया से पूछा गया था कि कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को सीएम प्रोजेक्ट किया है,इस पर श्री पवैया ने कहा कि उन्होने अब तक ऐसी कोई खबर नहीं पढी है,लेकिन अगर सिंधिया को सीएम प्रोजेक्ट किया जाता है,तो वे प्रसाद बंटवाएंगे।
एक प्रश्न के उत्तर में उन्होने कहा कि  प्रदेश  के सभी ५१ जिलों में कार्यकर्ता पदाधिकारियों की श्रेणीवार बैठके आयोजित की जा रही है। संगठन स्तर पर यह व्यवस्था की गई है कि एक मंत्री या सांसद और एक प्रदेश संगठन पदाधिकारी,इस तरह दो-दो नेता प्रत्येक जिले में पंहुचकर बैठकें लेंगे। इसी क्रम में उन्हे रतलाम जिले की बैठक लेने की जिम्मेदारी दी गई है। उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत भी रहेंगे। उन्होने इन अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया कि कार्यकर्ताओं में व्याप्त नाराजगी को दूर करने के लिए बैठकें हो रही है।
उच्च शिक्षा विभाग की उपलब्धियों के बारे में उन्होने कहा कि 1993 से अब तक सहायक प्राध्यापकों की भर्तियां नहीं हुई थी। सहायक प्राध्यापकों की भर्ती में कई तरह की अडचनें थी,लेकिन इन्हे दूर करके तीन हजार पदों के लिए लोक सेवा आयोग द्वारा परीक्षा ली जा चुकी है और जल्दी ही प्रदेश में तीन हजार सहायक प्राध्यापकों की नियुक्तियां हो जाएगी। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में यह बडी क्रान्तिकारी उपलब्धि है। तीन हजार नए प्राध्यापकों की नियुक्ति से महाविद्यालयों में स्टाफ की कमी काफी हद तक पूरी हो सकेगी।
प्रोफेसरों के तबादलों के बारे में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में उन्होने कहा कि जहां आवश्यकता होती है,समन्वय के माध्यम से स्थानान्तरण किए जाते है। इसके लिए अलग से किसी तबादला नीति की कोई आवश्यकता नहीं है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds