May 13, 2024

कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने की मोदी सरकार की तारीफ, कहा-भारत एक मॉडल के रूप में उभरेगा

नई दिल्ली,27 अप्रैल (इ खबरटुडे)। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर जहां कांग्रेस पार्टी केन्द्र सरकार को घेरती रहती है। वहीं कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता विपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार की तारीफ की है। अधीर रंजन चौधरी ने कहा है के कोरोना से लड़ने के लिए केंद्र,राज्य सरकार और डॉक्टरों ने अच्छा काम किया है। जब हम अमेरिका और यूरोप को देखते हैं तब पता चलता हैं कि हम उनसे बहुत आगे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर हम कोरोना से लड़ने के लिए ऐसे ही ठोस कदम उठाते रहे तो आने वाले दिनों में भारत एक मॉडल देश के रूप में उभरने की संभावना है। वहीं पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने सरकार से आग्रह भी किया कि कोरोना जांच के किट के आयात से जुड़े सभी दस्तावेज सार्वजनिक किए जाएं ताकि देश को पता चल सके कि कौन लोग संकट के समय ऐसी गतिविधि में शामिल हैं।

उन्होंने वीडियो लिंक के माध्यम से संवाददाताओं से कहा कि एक कंपनी को ठेका दिया गया कि वह चीन से पांच लाख जांच किट खरीदे। वह ठेका आईसीएमआर के कहने पर दिया गया। चीन से जो किट आयात की गई है उसकी कीमत 245 प्रति किट बनती है। पांच लाख किट की कुल कीमत 12 करोड़ 25 लाख रुपये बनती है।

कोरोना जांच किट पर ‘अनुचित मुनाफा कमाने वालों पर कार्रवाई करें प्रधानमंत्री: राहुल
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस की जांच के लिए चीन से आयात की कई किट पर ‘मुनाफाखोरी के दावे वाली खबरों को लेकर सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘अनुचित मुनाफा’ कमाने वालों पर कार्रवाई करनी चाहिए।

उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया,’जब समूचा देश कोविड-19 आपदा से लड़ रहा है, तब भी कुछ लोग अनुचित मुनाफ़ा कमाने से नहीं चूकते। इस भ्रष्ट मानसिकता पर शर्म आती है, घिन आती है। गांधी ने कहा,’हम प्रधानमंत्री से मांग करते हैं कि इन मुनाफ़ाख़ोरों पर जल्द ही कड़ी कार्रवाई की जाए।देश उन्हें कभी माफ़ नहीं करेगा।

उन्होंने जिस खबर का हवाला दिया उसके मुताबिक भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) को बेची गई चीन से आयातित कोविड-19 रैपिड टेस्ट किट में बहुत मोटा मुनाफा कमाया गया है। इस किट की भारत में आयात लागत 245 रुपये ही है, लेकिन इसे आईसीएमआर को 600 रुपये प्रति किट बेचा गया है, यानी करीब 145 फीसदी का मोटा मुनाफा वसूला गया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds