April 28, 2024

कपिल हत्याकाण्ड का मास्टर माइण्ड हैदर शैरानी गिरफ्तार

दो थाना क्षेत्रों से कफ्र्यू पूरी तरह हटाया,पूरे शहर में 144 लागू

रतलाम,3 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। बजरंग दल सह संयोजक कपिल व उसके कर्मचारी पुखराज की हत्या के मामले में पुलिस ने हत्याकाण्ड के मास्टरमाइण्ड हैदर को गिरफ्तार कर लिया है। हैदर, गोलीबारी में घायल हुई कांग्रेस पार्षद यास्मीन शैरानी का सगा भतीजा है। यास्मीन पर हमले के मामलेमें फिलहाल कोई प्रगति नहीं हुई है। जिला प्रशासन ने कानून व्यवस्था की बेहतर स्थिति को देखते हुए दो थाना क्षेत्रों से कफ्र्यू पूरी तरह हटा दिया है। शेष थाना क्षेत्रों में केवल रात का कफ्र्यू जारी रहेगा।
कलेक्टर डॉ.संजय गोयल व एसपी डॉ.आशीष ने अपनी नियमित प्रेस ब्रीफींग में प्रशासन द्वारा लिए गए निर्णयों की विस्तार से जानकारी दी। एसपी डॉ.आशीष ने बताया कि कपिल हत्याकाण्ड के मुख्य आरोपी हैदर पिता इमदाद शैरानी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस तरह इस हत्याकाण्ड के कुळ छ: आरोपी गिरफ्तार हो चुके है। रिजवान समेत दो आरोपी फरार है। एसपी ने कहा कि यास्मीन पर हमला करने वाले आरोपियों के बारे में महत्वपूर्ण सुराग मिले है और उम्मीद है कि इन्हे भी जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। स्टेशन रोड टीआई राजेश सिंह चौहान ने बताया कि आरोपी हैदर को जडवासा के समीप से शाम चार बजे गिरफ्तार किया गया। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि हैदर वहां छुपा हुआ है। टीआई के मुताबिक हैदर से हत्या में प्रयुक्त पिस्टल भी जल्दी बरामद कर लिया जाएगा।
कलेक्टर ड़ॉ.संजय गोयल ने जिला प्रशासन द्वारा कफ्र्यू हटाने के सम्बन्ध में लिए गए निर्णय की विस्तार से जानकारी दी। पत्रकारों द्वारा पूछे गए प्रश्नों के उत्तर देते हुए डॉ गोयल ने कहा कि जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं में परिवर्तन लाया जाएगा ताकि वहां कोई भी व्यक्ति उपद्रव न मचा सके। अस्पताल परिसर में सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढाई जाएगी। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा पथ संचलन के मार्ग की जानकारी दिए जाने और अनुमति मांगे जाने पर चर्चा कर उतनी अवधि के लिए धारा 144 को शिथिल करने पर निर्णय लिया जाएगा।

आज दिनांक 03/10/2014 की समीक्षा पश्चात लिये गये निर्णय-

1) औधोगिक थाना क्षेत्र एवम् जीआरपी थाना क्षेत्र में से रात्रिक़ालीन कर्फ़्यू भी आज रात्रि से ही पूर्ण रूप से हटा लिया गया है।

2) अन्य दो थाना क्षेत्र, स्टेशन रोड व माणक चौक के सामान्य क्षेत्र में कर्फ़्यू रात्रि 12 बजे से प्रात 6 बजे तक कल भी यथावत रहेगा तथा सायं 7 बजे पश्चात युवा पुरुषों की बाईक पर डबल/ ट्रिपल राईडिंग का प्रतिबंध यथावत क़ायम रहेगा।

3) प्रतिबंधित क्षेत्र पूर्वनुसार यथावत रहेगा, परन्तु कल दिनांक 04/10/2014 से प्रात 10 बजे से लेकर सायं 6 बजे तक का कर्फ़्यू सभी वर्गों के लिए समाप्त किया जाता है।

ध्यान रहे कि इस दोरान धारा 144 सम्पूर्ण रतलाम शहर में लागू है, तथा बिना अनुमति किसी भी प्रकार की भीड़, जमाव, धरना, रैली, प्रदर्शन इत्यादि का आयोजन प्रतिबंधित है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds