May 5, 2024

कई कलेक्टर व एसपी शिफ्ट हो गये बस तोपखाना सब्जी मंडी शिफ्ट ना कर सके

OLYMPUS DIGITAL CAMERA

तोपखाना सब्जीमंडी शिफ्ट करने में नाकाम रहे एसपी व कलेक्टर

रतलाम,23 अगस्त (इ खबरटुडे)। नगर में तोपखाना व लौहार रोड स्थित अस्थाई सब्जीमंडी को हटाने में जिला एसपी गौरव तिवारी एवं कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान भी नाकाम सबित हुए साथ ही मंडी को शिफ्ट ना कर पाने का 10 सालो का रिकॉर्ड अब भी क़ायम है। 30 जुलाई को सम्पन हुई सड़क सुरक्षा समिति की बैठक के एक माह बाद भी प्रशासन की ओर से कोई गतिविधि नहीं दिखाई दी, नतीजा अस्त-व्यस्त बाजार बरकार है ।इस मंडी के चलते में क्षेत्र में चार पहिया वाहन तो दूर दो पहिया वाहन भी जाम में फस जाते है ,नगर में मैजिक चालक अपनी मर्जी के अनुसार सवारी को बैठाने व उतारने के लिए बीच बाजार में वाहन खड़े कर देते है,जिससे जाम जैसी स्थति होना आम बात है,ऐसे समय में कई बार वाहन चालकों में विवाद हो जाते है।

 

बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार जहां एसपी ने यातायात व्यस्था सुधारने हेतु कई आवश्यक कदम उठाये जैसे -लोकेन्द्र टाकीज ,गायत्री टाकीज ,सैलाना बस स्टेण्ड को वन वे तो कर दिया गया,लेकिन इस मंडी को शिफ्ट करना बैठक का मुख्य एजेंडा था बावजूद इस पर अभी तक किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं हुई है। मंडी को शिफ्ट करने के प्रयास करने वाले 2009 में कलेक्टर महेंद्र ज्ञानी,2012 कलेक्टर राजेश शर्मा ,2014 में कलेक्टर राजीव दुबे ,2015 कलेक्टर संजय गोयल तथा 2016 में कलेक्टर बी चंद्रशेखर समेत सभी कलेक्टरो व अनेक एसपी ने अर्थक प्रयास किये और कई कलेक्टर व एसपी अलग-अलग जगह शिफ्ट हो गये मात्र यह मंडी शिफ्ट नहीं कर पाये,इस सूची में एसपी श्री तिवारी व कलेक्टर श्रीमती चौहान भी शामिल हो गये है । मनो यह प्रतीक होता है की सब्जी वालो के विरोध के डर से प्रशासन एजेंडे से पीछे हट रहा हो।
बिजली की डीपी के बिल्कुल पास बैठते है सब्जी विक्रेता

क्षेत्र में प्रशासन के ढील-पोल रवैये के चलते सब्जी विक्रेता इतने बेफ्रिक हो गये है की स्पर्धा केचलते जगह न मिलने पर क्षेत्र में स्थित बिजली की डीपी के एक दम निकट बैठकर सब्जी बेचते है ,यदि इस अवस्था में दुर्भाग्य से कोई हादसा होता है तो सेहरा प्रशासन के नाम पर ही बंधेगा ,प्रशासन भी भलीभांति जानता है  की हादसे के बाद आज विरोध करने वाले सब्जी विक्रेता कल हर्जाने के लिए सबसे पहले अधिकारियो का ही गला पकड़ेगे। ये सब जाने के बाद भी प्रशासन आँखे बंद कर हादसे का इंतज़ार कर रहा है।

बैठक में बाजना बस स्टेण्ड पर सुधार को लेकर कई  मुद्दों बहस हुई थी जैसे -बस स्टेण्ड पर बस 20 मिनिट से अधिक समय खड़ी नहीं रहेगी,यात्रियों द्वारा गंदगी करने पर स्पॉट फाइन लगाया जायेगा ,आवारा पशुओ घूमते पाये जाने पर पशुक्रूरता नियम के अंतर्गत पशुपालको पर कार्यवाही की जायेगी ,सच तो यह है इन सभी तथ्यों पर केवल विचार किया गया लेकिन सख्ती से  अमल नहीं किया गया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds